Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर: नगर निगम ने पानी की समस्या सुलझाने बनाया कट्रोल रूम… समस्या पर की गई कार्रवाई की हर रोज करेंगे कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय समीक्षा…

बिलासपुर। पानी की समस्या पर त्वरित कार्रवाई करने निगम प्रशासन ने विकास भवन भूतल पर कट्रोल रूम स्थापित किया है। कंट्रोल रूम में काॅल कर पानी संबंधित किसी भी तरह की समस्या की जानकारी दी जा सकती है।

शहर के अधिकांश वार्डों में पानी की समस्या बनी हुई है। इसपर त्वरित कार्रवाई करने के लिए कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है। कंट्रोल रूम के फोन नंबर 07752-220531 पर काल कर पानी समस्या की जानकारी दी जा सकती है। जल विभाग के प्रभारी कार्यपालन अभियंता संजीव बृजपुरिया व सहायक अभियंता अजय श्रीनिवासन को संयुक्त रूप से कंट्रोल रूम का प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह वार्ड क्रमांक 1 से 14 तक के लिए कार्यपालन अभियंता पीके पंचायती, वार्ड क्रमांक 15 से 28 के लिए कार्यपालन अभियंता आरएस चैहान, वार्ड क्रमांक 29 से 40 तक के लिए कार्यपालन अभियंता डीके शर्मा और वार्ड क्रमांक 41 से 59 तक के लिए कार्यपालन अभियंता राजकुमार मिश्रा को जोनल अधिकारी बनाया गया है। शहर के सभी वार्डों के लिए उपअभियंता, सहायक अभियंता, राजस्व निरीक्षक, मिशन प्रबंधक, सहायक राजस्व निरीक्षक, पटवरी, नजूल अधिकारी आदि को वार्ड प्रभारी बनाया गया है, जो अपने-अपने वार्डों में भ्रमण कर पानी की समस्या का निदान करेंगे। वार्ड प्रभारियों को पाइप लाइन लिकेज, मरम्मत, मोटर खराब सहित नालियों में पाइप लाइन आदि की जानकारी हर रोज देनी होगी।

कमिश्नर हर रोज करेंगे समीक्षा

कंट्रोल में काॅल रिसीव व पंजी संधारण के लिए भी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसी तरह प्रभारी अधिकारियों को भी हर रोज अपने-अपने वार्डों, क्षेत्रों में भ्रमण कर पानी की समस्या का त्वरित निदाने करने के निर्देश दिए गए है। काॅल सेंटर पर आए काल और फिल्ड के अधिकारियों द्वारा दिए गए रिपोर्ट पर की गई कार्रवाई की समीक्षा कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय हर रोज शाम 5 बजे करेंगे।

error: Content is protected !!