Advertisement
खेल

सचिन ने किया बड़ा खुलासा, बताया- 2003 के वर्ल्ड कप में अंडरवियर में रखी थी ये चीज़…

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के मुकाबले में केनिंगटन ओवल के मैदान पर आमने-सामने आ गई हैं. वर्ल्ड कप में बतौर कमेंटेटर नई पारी का आगाज़ करने वाले सचिन तेंदुलकर ने कमेंट्री बॉक्स में एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है. कमेंट्री बॉक्स में सचिन तेंदुलकर ने बताया कि 2003 विश्व कप में वे एक बार अंडरवियर में टिशू पेपर पहनकर खेले थे. कमेंट्री बॉक्स में सचिन तेंदुलकर के साथ वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली भी उपस्थित थे.

इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने खुलासा किया कि 2003 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के विरुद्ध सुपर 6 मैच के दौरान वे अंडरवियर में टिशू पेपर पहनकर मैदान में उतरे थे. उल्लेखनीय है कि सचिन तेंदुलकर अपनी किताब ‘प्लेइंग इट माई वे’ में भी यह खुलासा कर चुके हैं. सचिन के अनुसार, इस मैच में उन्होंने लगभग तीन घंटे (160 मिनट) तक बल्लेबाजी की थी. श्रीलंका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले गए इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने 97 रन बनाए थे.

सचिन ने कहा कि उनकी स्थिति इतनी गंभीर थी कि उन्हें ड्रिंक ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम जाना पड़ा था. मास्टर ब्लास्टर ने बताया कि उनका खेलना मुश्किल हो गया था, शरीर में साल्ट की कमी हो गई थी. फिर वे पूरी तरह से डाइट पर चले गए. उन्होंने चावल और दही खाया, नारियल पानी पिया. तब कहीं जाकर बॉडी खेलने लायक हुई और शरीर में साल्ट की कमी पूरी हुई.

error: Content is protected !!