Advertisement
खेलदुनियादेश

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019: क्रिकेट विश्व कप में विराट कोहली ने की अजहर के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी…

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 67 रन की पारी खेलने के साथ ही इस विश्व कप में अपना लगातार तीसरा पचासा ठोका। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 82 और पाकिस्तान के खिलाफ 77 रन बनाए थे।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने 5वें मुकाबले में भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से हुआ। साउथम्प्टन के ‘द रोज बाउल स्टेडियम’ में खेले गए इस मैच में भारत की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सिर्फ 1 रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। राहुल भी 30 रन बनाकर मोहम्मद नबी की गेंद पर कैच आउट हुए। इस बीच विराट कोहली ने 48 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। वह में 63 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 67 रन बनाकर आउट हुए। इस विश्व कप में विराट का यह लगातार तीसरा अर्धशतक है।

इसे भी पढ़े… आईसीसी विश्व कप 2019 पॉइंट टेबल: इंग्लैंड की हार के बाद कुछ ऐसे बदला समीकरण…

विराट ने की अजहर के रिकॉर्ड की बराबरी

इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 82 और पाकिस्तान के खिलाफ 77 रन बनाए थे। बीच में भारत का एक मैच न्यूजीलैंड के साथ था, लेकिन बारिश की वजह से यह मैच बिना टॉस किए ही रद्द करना पड़ा। इस तरह विराट ने कप्तान के तौर पर विश्व कप में लगातार तीन अर्धशतक जड़कर पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। गौरतलब है कि विराट से पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन ही ऐसे इकलौते भारतीय कप्तान रहे हैं जिन्होंने विश्व कप के लगातार तीन मैचों में अर्धशतक जमाएं हैं। यह कारनामा उन्होंने 1992 के विश्व कप में किया था।

error: Content is protected !!