Advertisement
खेलदुनियादेश

ICC Cricket World Cup: अफगानिस्तान पर जीत के साथ पाकिस्तान की चमकी किस्मत, अंकतालिका में उलटफेर करते हुए लगाई लंबी छलांग…

वर्ल्ड कप में शनिवार को ग्रुप स्टेज के दो अहम मुकाबले खेले गए। लीड्स में जहां पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया वहीं लॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर जीत हासिल की। इन दोनों मुकाबले के बाद अब अंकतालिका में बड़ा फेरबदल हो गया है।

पाकिस्तान ने जहां लंबी छलांग लगाई है वहीं इंग्लैंड को बड़ा नुकसान हुआ है। ऐसे में आईए एक नजर डालते हैं अंकतालिका पर। अंक तालिका में पहले स्थान पर आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने दमदार प्रदर्शन की वजह से अभी भी काबिज है। शनिवार को न्यूजीलैंड को हराकर दो अतिरिक्त अंक हासिल करते हुए टीम ने पहले स्थान पर कब्जा जमाए रखा। टीम 8 मुकाबले खेलने के बाद सात जीत और एक हार के साथ अभी 14 अंकों और +1.000 की रन रेट के साथ सबसे आगे है।

अंक तालिका में दूसरे स्थान पर विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया का कब्जा कायम है। जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम नेअपने छह मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है और उसका एक मैच बेनतीजा रहा। कोहली सेना फिलहाल 11 अंकों और +1.160 की शानदार रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है।

वहीं केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम को ऑस्ट्रेलिया से हारने के बावजूद ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा है और वो अभी भी तीसरे स्थान पर बनी हुई है। कीवी टीम अपने खेले गए 8 मैचों में पांच में जीत, दो हार और एक मैच बेनतीजा रहने के बाद 11 अंकों के साथ +0.572 की रन रेट से तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

वहीं चौथे स्थान पर बड़ा फेरबदल हुआ है, टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड अब एक पायदान खिसक कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है और उसकी जगह पाकिस्तान ने चौथे स्थान पर कब्जा जमा लिया है। पाकिस्तान ने खेले गए 8 मुकाबलों में 4 जीत, तीन हार और एक मैच बेनतीजा रहने के बाद 9 अंकों और -0.792 की कमजोर रनरेट के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

सेमीफाइनल में अभी सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्वालीफाई किया है, उसके अलावा तीन स्थानों के लिए अभी जंग जारी है। ऐसे में अंक तालिका में आने वाले दिनों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

टीम खेले जीत हारे बेनतीजा रन रेट अंक

1. ऑस्ट्रेलिया 8 7 1 0 +1.000 14
2. इंडिया 6 5 0 1 +1.160 11
3. न्यूजीलैंड 8 5 2 1 +0.572 11
4. पाकिस्तान 8 4 3 1 -0.792 9

error: Content is protected !!