Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर: पाइप लाइन बिछाने के साथ बहाइड्रोटेस्टिंग और रेस्टोरेशन में लाएं तेजी: पाण्डेय…कमिश्नर ने ली अमृत मिशन योजना की समीक्षा बैठक

बिलासपुर। सोमवार की शाम स्मार्ट सिटी सभाकक्ष में कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने अमृत मिशन योजना की समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अमृत मिशन के कार्य कर रहे कंपनी के अधिकारियों को पाइप लाइन डालने के साथ हाइड्रोटेस्टिंग कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

बैठक में कमिश्नर पाण्डेय ने कहा कि अमृत मिशन में सड़क रेस्टोरेशन के कार्यों में बहुत ज्यादा शिकायत आ रही है। पाइप लाइन कार्य के लिए गड्ढ़े करने पर यातायात प्रभावित हो रही है। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कार्य के धीमी गति पर कमिश्नर पाण्डेय ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जहां पर भी पाइप लाइन डालने का कार्य चल रहा है, वहां की पाइप का हाइड्रोटेस्टिंग कर सड़क रेस्टोरेशन कार्य तेजी से करें। अमृत मिशन के कार्य कर रहे कंपनी के अधिकारियों ने पाइप लाइन बिछाने के कार्य में सिवरेज के पाइप व पापर्टी चेंबर आने के साथ घरेलु पाइप लाइन डैमेज होने संबंधित दिक्कतें आने की बात कही। इस पर पाण्डेय ने निगम के जल विभाग व सिवरेज शाखा के अधिकारियों को अमृत मिशन के कार्यों में पूर्ण रूप से सहयोग करने के निर्देश दिए। सिवरेज संबंधित दिक्कत होने पर सिवरेज शाखा और घरेलु पाइप लाइन डैमेज होने पर जल विभाग के अधिकारियों को तत्काल रिपेयरिंग कराने की बात कही। इसी तरह पाइप लाइन बिछने के बाद घरों में कनेक्शन देने और मीटर लगाने के दौरान अवैध कनेक्शन को वैध करने संबंधित कार्यवाही करने और तय शुल्क लेने के निर्देश दिए गए। कमिश्नर ने लक्ष्य के तहत कार्य में प्रगति के साथ निगम क्षेत्र में 100 प्रतिशन कनेक्शन करने की बात कही। बैठक में कार्यपालन अभियंता पीके पंचायती, एस बृजपुरिहा, सहायक अभियंता सुरेश बरूआ, अजय श्रीनिवासन, उपअभियंता रमनदीप छाबड़ा, आशीष पाण्डेय सहित ठेका कंपनी के अधिकारी उपस्थित थे।

मगरपारा क्षेत्र का प्राथमिकता के साथ करें काम

बैठक में कमिश्नर पाण्डेय ने मगरपारा क्षेत्र में अमृत मिशन के कार्य के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र काफी व्यस्त रहता है। लोगों की सुविधाओं को ध्यान रखते हुए पाइल लाइन बिछाने, टेस्टिंग और फिर रेस्टोरशन करने संबंधित कार्य प्राथमिकता से होनी चाहिए।

error: Content is protected !!