Advertisement
अन्य

छत्तीसगढ़: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का निर्देश टीआई-एएसआई नही कर सकते वाहन चेंकिंग…जुमार्ना पटाने का होगा अलग व्यवस्था…

रायपुर। वाहन चेकिंग के नाम पर होने वाली वसूली पर रोक लगाने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कड़े निर्देश दिये हैं। राज्य सरकार ने इस बार का निर्देश दिया है कि सड़कों पर वाहन चेकिंग अब डीएसपी रैंक के नीचे के अफसर नहीं करेंगे। रायपुर के राजीव भवन में मिलिये मंत्री जी के कार्यक्रम में पत्रकारों के सवालों पर गृहमंत्री ने ये बातें कही। आपक बता दें कि पहले चौक चौराहों पर

एएसआई या टीआई स्तर के अधिकारी भी वाहन चेकिंग करने लगते थे, लेकिन गृहमंत्री ने कहा है कि अब वाहन चेकिंग का अधिकार सिर्फ डीएसपी स्तर के अधिकारी ही वाहन चेकिंग कर सकेंगे। यही नहीं चालान को लेकर बीच सड़क पर होने वाले हिला-हवाला को देखते हुए भी गृहमंत्री ने अफसरों को निर्देश दिया है।

ट्रैफिक नियम का उल्लंघन करते हुए कोई वाहन सवार अगर पकड़ाता है, तो चालान के पैसे उसे तत्काल जमा करने की जरूरत नहीं होगी। मौके पर पुलिस या ट्रैफिक पुलिस की तरफ से उन्हें सिर्फ चालान दिया जायेगा, चालान वो बाद में निर्धारित जगहों पर जमा कर सकेंगे। इसके लिए एसपी कार्यालय या थाने में अलग से व्यवस्था की जा रही है। पहले वाहन चेकिंग के बाद मौके पर जुर्माना वसूला जाता था।

error: Content is protected !!