Advertisement
बिलासपुर

बिलासपुर: जामेआ चिश्तिया अशरफुल उलूम, चोरभट्टी-खुर्द में मोहम्मद जस्सास अशरफ़ी ने किया ध्वजारोहण…

बिलासपुर। शहर से 14 किलोमीटर दूर ग्राम चोरभट्टी खुर्द कोटा- रोड में विगत 9-10 सालों से एक मदरसा संचालित है। जो सुल्तानुल हिन्द हज़रत ख़्वाजा ग़रीब नवाज़, और हज़रत सुल्तान मखदूम अशरफ के नाम पर मंसूब है।

जामेआ चिश्तिया अशरफुल उलूम नामक इस मदरसे में प्रतिवर्ष राष्ट्रीय पर्व पर एक समारोह आयोजित कर ध्वजारोहण किया जाता है। इस वर्ष ध्वजारोहण प्रातः 10:30 बजे किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता मोहम्मद जस्सास अशरफ़ी ने किया। और अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि हमारे मुल्क को आज़ादी सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर काफ़ी क़ुर्बानी के बाद मिली है। मुल्क की अमन और मोहब्बत बनाये रखना, लोगों की तरक़्की ही हमारे बुज़ुर्गों का ख्वाब है। जामेआ ग़रीबों, यतीम बच्चों को तालीम दे कर बुज़ुर्गों के ख़्वाब पूरे कर रहा है।

इस अवसर पर संस्था के सदर मुदर्रिस हाफ़िज़ मुस्तक़ीम साहब ने कहा कि हमारा मुल्क मोहब्बत और अमन पसंद है, हमने हमेशा तशद्दुद पसंद ताकतों को नकारा है। आगे भी ऐसी ताक़तों का मुक़ाबले मुल्क का हर नौजवान मोहब्बत का पैग़ाम फैलाएगा। यही आजादी के मौके पर हमारे बुज़ुर्गों ने हमे संदेश दिया था। आख़िर में मुल्क में अमन व भाई चारे के लिए हाफ़िज़ अब्दुल वहाब ने दुआ फ़रमाई।

error: Content is protected !!