Advertisement
कांग्रेस

दंतेवाड़ा उपचुनाव / कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा बोलीं- नक्सल पहले भी था, आगे भी रहेगा, इसको खत्म करना मुश्किल

फरसपाल स्थित बूथ पर मतदान के बाद कांग्रेस प्रत्याशी कर्मा कर रही थीं मीडिया से बात

भाजपा विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हमले में मौत होने के बाद दंतेवाड़ा में हो रहे हैं उपचुनाव

 

रायपुर/दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हो रहे उपचुनाव के लिए सोमवार सुबह से मतदान जारी है। कांग्रेस की ओर प्रत्याशी देवती कर्मा ने भी मतदान किया। वहीं नक्सल समस्या को लेकर कहा है कि यह आगे भी बनी रहेगी और इसे खत्म करना मुश्किल है। देवती कर्मा फरसपाल स्थित पोलिंग बूथ पर मतदान करने के बाद मीडिया से बात कर रही थीं। भाजपा विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हमले में मौत के बाद दंतेवाड़ा सीट खाली हुई है। वहीं देवती कर्मा के पति और कांग्रेस के दिग्गज नेता महेंद्र कर्मा की भी नक्सलियों ने हत्या कर दी थी।

 

दरअसल, मतदान के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा ने कहा कि नक्सली अपनी राह चल रहे हैं, हम अपनी राह पर हैं। मतदाताओं में नक्सलियों का डर तो है ही। इसके बावजूद जनता उनके साथ है और वोट डालने के लिए आ रही है। वहीं एक सवाल के जवाब में देवती कर्मा ने कहा कि नक्सलियों की समस्या को खत्म करना बहुत मुश्किल है। नक्सल पहले भी थे, अब भी है और आगे भी बनी रहेगी। जबकि प्रदेश की कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार नक्सलियों के खात्मे की बात कहते रहे हैं।

एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान नक्सल समस्या को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि नक्सल समस्या के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ हमारी बैठक हुई है। उसमें बताया गया है कि जितने भी नक्सली नेता हैं, वो छत्तीसगढ़ राज्य के नहीं हैं। सबसे पहले उनको पकड़ने की रणनीति बनानी चाहिए। अगर वो पकड़े गए तो छत्तीसगढ़ से नक्सली खत्म हो जाएंगे। सीएम बघेल ने कहा कि बीते 10 महीनों में सबसे ज्यादा नक्सली छत्तीसगढ़ में मारे गए हैं। हमारी सरकार नक्सल समस्या से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

error: Content is protected !!