Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

बिलासपुर: कांग्रेसियों को प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू की नसीहत, अपनी हदें पार न करें, संगठन हमारे लिए सर्वोपरी…

बिलासपुर। जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दो टूक कहा कि कांग्रेसी अपनी हदें पार न करें। संगठन से बड़ा कोई नहीं होता। संगठन हमारे लिए सर्वोपरी है। जिस दिन हमारी सरकार प्रदेश में नहीं थी तब किसके दम पर हम सब नेतागीरी कर रहे थे। संगठन के दम पर ही सरकार बनी है। इसलिए हम सबके के लिए कांग्रेस महत्वपूर्ण है। इशारों ही इशारों में उन्होंने शहर विधायक सहित उन सभी लोगों के सावधान किया जो समय-समय पर संगठन को आंख दिखाने की कोशिश करते हैं।

अनुशासहीनता के आरोप में पार्षद शैलेंद्र जायसवाल को शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी नोटिस के बाद जिस तरह शहर विधायक शैलेंद्र पांडेय ने शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर को पत्र लिखकर पार्षद से माफी मांगने की नसीहत दी उसी दिन से सत्ता और संगठन के बीच खाई तेजी के साथ बढ़ने लगी है। जिले के प्रभारी मंत्री के साथ ही पीसीसी को भी इस बात की शिकायत की गई है। जाहिर है पूरी घटनाक्रम से प्रभारी मंत्री साहू अच्छी तरह वाकिफ हैं। तभी तो नगरीय निकाय चुनाव के सिलसिले में बैठक के दौरान कांग्रेसजनों की भीड़ के बीच बिना किसी भूमिका ने उन्होंने साफ कहा कि कांग्रेस में संगठन की सत्ता सर्वोच्च है। संगठन से बड़ा कोई नहीं हो सकता। कांग्रेस भवन में जिस वक्त प्रभारी मंत्री अपनी बात कह रहे थे शहर विधायक पांडेय,तखतपुर की विधायक रश्मि सिंह, शहर अध्यक्ष,जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष,पीसीसी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव सहित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों के अलावा अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

सत्ता और संगठन के बीच बढ़ते विवाद को कम करने की कोशिश के बीच उन्होंने कहा कि सत्ता और संगठन के बीच हर हाल में समन्वय होना ही चाहिए। संगठन को भी बड़ा दिल रखकर सोचना होगा। सरकार हमारी नौकर नहीं है। हमने एक कार्यकर्ता को ही विधायक बनाया। फिर वे मंत्री बन गए। सम्मान होना ही चाहिए। विधायक व मंत्री का भी सम्मान होना ही चाहिए। हम सब एक परिवार का हिस्सा हैं। सबको कांग्रेस के हित में काम करना चाहिए। कोई छोटा या बड़ा नहीं है। हम सब कार्यकर्ता हैं। आपस में समन्वय हर हाल में होना जरूरी है। हम सबको जिम्मेदार मिली है। जिसका जो काम है उसे ईमानदारी के साथ करना चाहिए। समझाइश के बाद वे निकाय चुनाव की तैयारी के सिलसिले में चर्चा शुरू की।

उन्होंने कहा कि भाषणबाजी करने में मुझे भरोसा नहीं है। मैं वास्तविक बात करता हूं। आप वर्षों से कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं। आप सबको पर्याप्त अनुभव है। आप सभी की बदौलत सरकार बन गई है। सरकार को बरकरार रखना आपकी जिम्मेदारी है। बनाने से ज्यादा बरकरार रखना सबसे बड़ी बात है। जब आप अच्छा काम करेंगे तो जनता आपको बार-बार मौका देगी। प्रभारी मंत्री ने कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार बनी है। आठ महीने के दौरान राज्य सरकार ने वो काम करके दिखाया है जो भाजपा 15 वर्षों में नहीं कर पाई। जब हमारा काम अच्छा है तो तब प्रदेश के निकायों में हमारा ही कब्जा होना चाहिए। सरकार की कोई कमजोरी है तो बेझिझक बताएं। उसे दूर करने की कोशिश करेंगे।

error: Content is protected !!