Advertisement
दुनियादेश

कश्मीर / घाटी के कई इलाकों में फिर से प्रतिबंध लगाए गए, श्रीनगर का लाल चौक सील किया गया

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के पांच थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पहली बार प्रतिबंध लगाए गए थे

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को फिर से प्रतिबंध लागू कर दिए गए। न्यूज एजेंसी के अनुसार श्रीनगर के पांच पुलिस स्टेशनों नौहट्‌टा, रैनावाड़ी, सफाकदल, खानयार और डाउनटाउन के महाराजगंज में धारा 144 लागू कर दी गई है। घाटी में गांदरबल, अनंतनाग, अवंतीपोरा, सोपोर और हंडवाड़ा टाउन के कुछ स्थानों पर भी कर्फ्यू लगाया गया है।

श्रीनगर के लाल चौक जाने और वहां से बाहर निकलने के सभी स्थानों को बैरिकेड और कंटीले तार लगाकर सील कर दिया है। अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी से कहा कि जुमे की नमाज के लिए मस्जिदों और प्रार्थना स्थलों पर काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं। इस दौरान कानून व्यवस्था संबंधी किसी प्रकार की समस्या पैदा न हो इसलिए एहतियात बरतते हुए यह कदम उठाया गया है।

5 अगस्त को पहली बार कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंध

कश्मीर में पहली बार प्रतिबंध 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद लगाया गया था। स्थिति में सुधार आने के बाद चरणबद्ध तरीके से कश्मीर के कई इलाकों से प्रतिबंध हटाए भी गए। कुछ स्थानों पर संचार सेवाएं भी बहाल की गई हैं। प्रशासन शुक्रवार को होने वाले आयोजनों पर विशेष नजर रख रहा है ताकि आतंकी इसका गलत फायदा न उठा सकें।

नाराज भीड़ ने सेना के वाहन में आग लगा दी

गुरुवार शाम एक नागरिक का वाहन दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद नाराज भीड़ ने बारामूला जिले में पट्‌टन के निकट सीमा सुरक्षा बल के एक वाहन में आग लगा दी थी। सेना के अधिकारियों के अनुसार वाहन के ड्राइवर को भीड़ के हमले में मामूली चोटें आई हैं। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

error: Content is protected !!