देश

एमजीएम आई अस्पताल की मान्यता रद्द, शासन से मिलने वाले अनुदान भी बंद.. जानिए माजरा

रायपुर। एमजीएम अस्पताल की मान्यता सरकार ने रद्द कर दी है। अस्पताल को अब शासन से मिलने वाले अनुदान भी बंद होंगे। सरकार ने आदेश जारी किए हैं। मिकी मेमोरियल ट्रस्ट पर भी ये नियम लागू होगा।

मिकी मेमोरियल ट्रस्ट से संबंधित है एमजीएम अस्पताल। टेपकांड केस में निलंबित आईपीएस अफसर मुकेश गुप्ता की स्वर्गीय पत्नी है मिकी मेहता। मिकी मेहता के नाम से ही ट्रस्ट का संचालन हो रहा है। मिकी मेहता के भाई ने ही सरकार को पत्र लिख कर अस्पताल और ट्रस्ट के बैंक खातों में काले धन होने का आरोप लगाया था।

निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता के करीबी और परिवार वालों द्वारा संचालित एमजीएम अस्पताल के 97 बैंक खातों की लिखित शिकायत स्वर्गीय मिक्की मेहता के भाई माणिक मेहता द्वारा जिला प्रशासन से की गई थी। आरोप है कि इस खाते का उपयोग ब्लैकमनी को सफेद करने के लिए किया जाता था। भ्रष्ट अफसर के खिलाफ साक्ष्य मिलने के बाद उसे ट्रस्ट में दान देने के लिए दबाव डलवाया जाता था।

वहीं इसकी आड़ में ट्रस्ट में दिए गए रकम से आयकर से छूट ली जाती थी। सूत्रों का कहना है कि EOW को प्राथमिक जांच में इसके दस्तावेज मिले हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार को पत्र लिखकर इसकी जांच करने की अनुमति मांगी है। वहीं ED को दस्तावेज भेजा गया है। हालांकि इसमें से कुछ खातों को बंद कर दिए जाने की जानकारी मिली है।