Advertisement
छत्तीसगढ़

ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग के कर्मचारियों को घेरा, कहा मृतक का हर्जाना नहीं ग्रामीणों की सुरक्षा चाहिए, किसान का शव उठाने से रोका

महासमुंद। दंतैल हांथी के हमले से किसान की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कुकराडीह गांव में वन विभाग और पुलिस के जवानों को घेर लिया है। वहीं ग्रामीण मृतक का शव नहीं उठाने दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हमे हर्जाना नहीं सुरक्षा चाहिए। ग्रामीणों ने कहा है कि अगर हमें सुरक्षा नहीं मिली तो हाथियों को मारना शुरू करेंगे। आज दोपहर हांथी ने किसान को कुचलकर मार दिया था।

ग्रामीणों का आरोप है कि यहां पर 10 दिन से हाथी है पर वन अमला नहीं नहीं पहुंचा, वन अमले को भी शायद हादसे का इंतजार था। ग्रामीणों ने साथ कहा है कि बिना उचित उपायके शव को उठाने नहीं देंगे। बता दें कि आज सायकिल से खेत जा रहे किसान को हांथी ने मार दिया। वहीं आईबीसी 24 ​के संवाददाता और कैमरा पर्सन को भी हांथी ने दौड़ा दिया था, जो कि फसल नष्ट होने की खबर बनाने गए थे।

गौरतलब है कि प्रदेश में हांथियों का आतंक बदस्तूर जारी है, आए दिन हांथी से ग्रामीण मारे जा रहे हैं, तमाम उपायों के बाद भी हांथियों पर शासन प्रशासन का नियंत्रण नहीं दिख रहा है। दिनों दिन हांथी आक्रामक होते जा रहे हैं। सरकार ने प्रदेश में एलीफैंट कॉरीडोर बनाने की घोषणा की है, वहीं हांथियों को रेडिया कॉलर लगाने पर भी काम चल रहा है, लेकिन फिर भी घटनाएं हो रही है।

error: Content is protected !!