Advertisement
कांग्रेस

एक्शन मोड: केंद्र सरकार को घेरने के लिए 35 शहरों में ये काम करेगी कांग्रेस…देखें, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी…

कांग्रेस अर्थव्यवस्था में सुस्ती, बेरोजगारी और किसानों के संकट सहित कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने के मकसद से आगामी एक से आठ नवंबर के बीच देश के 35 प्रमुख शहरों में संवाददाता सम्मेलन करेगी। इसके साथ पांच से 15 नवंबर तक पूरे देश में आर्थित नीतियों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। यह धरना प्रदेश सभी राज्यों की राजधानियों और दिल्ली में किया जाएगा।

सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो नवंबर को पार्टी महासचिवों, प्रभारियों और विभागों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। बैठक में अर्थव्यवस्था की स्थिति, कृषि संकट और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी। पार्टी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान भी शुरु कर रही है।

इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

कांग्रेस की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद हैदराबाद, एके एंटनी तिरूवनंतपुरम, जयराम रमेश दिल्ली, अजय माकन लखनऊ, मल्लिकार्जुन खड़गे जयपुर, सचिन पायलट बेंगलुरु, मुकुल वासनिक भोपाल, पीएल पूनिया इंदौर,अभिषेक मनु सिंह सिंघवी रायपुर, सुष्मिता देव कोलकाता, अंबिका सोनी जम्मू में संवाददाता सम्मेलन संबोधित करेंगे। कुछ अन्य शहरों में पार्टी के वरिष्ठ नेता अलग अलग तिथियों पर मीडिया पर बातचीत करेंगे।

विपक्ष दलों की बैठक होगी

संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर विचार करने के लिए नवंबर के दूसरे सप्ताह में विपक्षी दलों की बैठक हो सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में विपक्षी दलों के कई वरिष्ठ नेताओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम सभी विपक्षी दलों के नेताओं के साथ चर्चा कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि सभी विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता बैठक में हिस्सा ले।

error: Content is protected !!