Advertisement
छत्तीसगढ़शिक्षा

भुपेश कका को 12वी टापर कुंती ने ताजाखबर36गढ़ के माध्यम से कहा-टॉप करे हव, हेलीकाप्टर म तोर संग घूमना हवए…

बिलासपुर। एक बार फिर एक मजदूर की बेटी ने सीजी बोर्ड के 12 वीं में 98.20 प्रतिशत हासिल कर प्रदेश भर में अपना और प्रदेश का नाम रौशन कर दिया है। टॉपर कुंती साव ने ताजाखबर36गढ़.काॅम के माध्यम से सीएम बघेल कका को संदेश भी भेजा है।

दरसल रायगढ़ के बड़े हरदी ब्लाक के पुसौर में रहकर देहाड़ी मजदूरी करने वाले परमेश्वर साव की बेटी कुंती साव ने पिता की आर्थिक तंगी के बावजूद पढ़ाई को ही अपना जीवन माना और गरीबी के बीच भी सीजी बोर्ड के बारहवीं मैथ्स सब्जेक्ट में कड़ी लगन और मेहनत से प्रदेश भर में 98.20 प्रतिशत के साथ पहला स्थान पाया। कुंती के मुताबिक इस लक्ष्य को हासिल करने उसने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखें। स्कूल की फीस पटाने जब पैसे नहीं होते थें तो परिवार से मदद ली। स्कूल प्रबंधन ने कुंती की कड़ी मेहनत और लगन को देखते हुए उसके ग्यारहवीं और बारहवीं की स्कूल फीस माफ कर दिया। उसका प्रतिफल यह हुआ कि कुंती ने प्रदेश में टॉप करके अपने माता पिता का नाम रौशन तो किया ही।

इसके साथ ही अपने स्कूल आदर्श ग्राम भारती हायर सेकंडरी स्कूल रायगढ़ का नाम भी रौशन कर दिया है। कुंती ने ताजाखबर36गढ़.काॅम के माध्यम से सीएम भुपेश बघेल को छत्तीसगढ़ी में अपना संदेश पहुंचाया है। कुंती ने कहा – कका टॉप करे हवव, तोर संग हेलिकॉप्टर म घूमना हवए।

 

error: Content is protected !!