Advertisement
कांग्रेसराजनीति

जब बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है…ट्वीट कर घिरे अधीर रंजन ने दी यह सफाई…

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की ओर से पूर्व पीएम राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर किए गए एक कथित ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि मेरे नाम के साथ किए गए ट्वीट से मेरा कोई लेना -देना नहीं है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि उनके खिलाफ एक दुर्भावनापूर्ण अभियान का प्रचार किया जा रहा है।

दरअसल, पूर्व पीएम राजीव गांधी की आज 31वीं पुण्यतिथि पर अधीर रंजन चौधरी ने कथित तौर पर एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने ग्राफिक्स का इस्तेमाल करते हुए लिखा था ‘जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है।’ यह ट्वीट अब चौधरी के टाइमलाइन पर उपलब्ध नहीं है, हालांकि कई यूजर का दावा है कि यह विवादित ट्वीट उन्होंने डिलीट कर दिया।

अधीर चौधरी ने बाद में कहा कि ट्विटर अकाउंट में मेरे नाम के खिलाफ किए गए ट्वीट का मेरे अपने अवलोकन से कोई लेना-देना नहीं है। एक दुर्भावनापूर्ण अभियान उन ताकतों द्वारा प्रचारित किया जाता है जो मेरे विरोधी हैं।’ चौधरी ने अपने ट्वीट को लेकर कहा कि इस मामले को लेकर नई दिल्ली के साउथ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस लाइन को सिख विरोधी दंगों से जोड़कर देखा जाता है और विरोधी दल कई बार इसके जरिए कांग्रेस पर निशाना साधते हैं। बीजेपी नेता आमित मालवीय ने गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘अधीर रंजन ने सच को सच कहने का फैसला किया है।’

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस और चौधरी पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘कांग्रेस को खुद को नीचे करने के लिए किसी दूसरे की जरूरत नहीं है जब वह सेल्फ गोल का काम इतना अच्छा करती हो।’

error: Content is protected !!