छत्तीसगढ़

मेरी जीवन भर की पूंजी भाभी के इलाज में खर्च हो जाती, यदि आपकी सहायता नहीं मिलती मुख्यमंत्री जी…

बड़े किलेपाल की ललिता वेट्टी ने मुख्यमंत्री के प्रति व्यक्त किया आभार, बताया भाभी स्तन कैंसर से गंभीर रूप से थी पीड़ित, मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के माध्यम से हुआ इलाज, अब पूर्ण रूप से हैं स्वस्थ

रायपुर। कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों का इलाज आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लिए असंभव जैसा था। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गंभीर बीमारियों से लोगों को इलाज की सुविधा देने मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना आरंभ की, इसका लाभ शहरी क्षेत्र ही नहीं, सुदूर वनांचल में भी लोग उठा रहे हैं।

आज भेंट मुलाकात के दौरान बड़े किलेपाल की ललिता वट्टी ने अपना संतोष मुख्यमंत्री से साझा किया। ललिता ने बताया कि उनकी भाभी को स्तन कैंसर का पता लगा। शुरू में हमें लगा कि कैसे करें। फिर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पता लगा कि मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना तो गंभीर बीमारियों से लोगों के इलाज के लिए ही बनाई गई है। इसमें 20 लाख रुपए तक की सहायता मिल सकती है। मैंने इसमें आवेदन दिया और डेढ़ लाख रुपए से मेरी भाभी का इलाज हो गया।

मुख्यमंत्री ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि स्वास्थ्य हमारी सबसे प्राथमिकता का क्षेत्र है और इसीलिए हमने अस्पतालों को मजबूत करने की दिशा में और सस्ते इलाज की दिशा में निर्णय लिये हैं। हाट बाजारों में मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से लोगों का इलाज किया जा रहा है। इससे यह लाभ हुआ है कि आरंभिक स्तर पर ही बीमारियों के चिन्हांकन में मदद मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Youtube