Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

मेयर बोले- अब छोटी-मोटी समस्याओं के लिए पैसे की नहीं होगी कमी…मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा पर हुआ अमल…

बिलासपुर। राज्य सरकार ने नगर निगमों के विकास के लिए खजाना खोल दिया है। सीएम भूपेश बघ्ोल की घोषणा पर अमल करते हुए नगरीय प्रशासन विभाग ने बिलासपुर नगर निगम के लिए 7 करोड़ रुपए स्वीकृत कर दिए हैं। मेयर रामशरण यादव का कहना है कि अब वार्डों की छोटी-मोटी समस्याओं को निपटाने के लिए बजट की कमी आड़े नहीं आएगी।

मुख्यमंत्री बघेल ने बीते 31 मार्च को नगरीय निकायों में अधोसंरचना विकास के लिए राशि देने की घोषणा की थी, जिस पर नगरीय प्रशासन विभाग ने अमल शुरू कर दिया है। पहले चरण में नगरीय प्रशासन विभाग ने पहली बार नगर निगम में वार्डवार राशि स्वीकृत की है। बिलासपुर नगर निगम की बात करें तो हर वार्ड के हिस्से में 10-10 लाख रुपए आए हैं। निगम में 70 वार्ड हैं। इस हिसाब से बिलासपुर नगर निगम को 7 करोड़ रुपए मिले हैं। नगरीय प्रशासन विभाग ने आयुक्त को राशि स्वीकृति की जानकारी देते हुए अधोसंरचना विकास के कार्यों का प्रस्ताव भेजने कहा है। महापौर यादव और सभापति शेख नजीरुद्दीन ने सीएम बघ्ोल और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया का आभार जताते हुए कहा कि वार्डों में सर्वे कराकर यह देखा जाएगा कि कहां किस काम की जरूरत है। इसके बाद विकास कार्यों का प्रस्ताव बनाकर नगरीय प्रशासन विभाग को भेजा जाएगा।

मेयर और सभापति ने नए बोर का उद्घाटन कर पानी का चखा स्वाद
बिलासपुर। वार्ड क्रमांक 25 और 26 में अब पानी की समस्या नहीं होगी। मेयर रामशरण यादव और श्ोख नजीरुद्दीन ने मंगलवार को बोर का उद्घाटन कर पानी का स्वाद चखा और बोर को जनता के हवाले कर दिया। भीषण गर्मी में वाटर लेबल गिरने के कारण वार्ड क्रमांक 25 और 26 में पानी की समस्या खड़ी हो गई थी। नगर निगम दोनों वार्डों में टेंकरों से पानी की सप्लाई कर रहा था। तालापारा स्थित भारत चौक के आसपास रहने वाले करीब 300 परिवारों को पानी की ज्यादा ही किल्लत हो रही थी। यहां के नागरिकों ने मेयर यादव व सभापति नजीरुद्दीन से बोर कराने की मांग की थी, जिस संज्ञान में लेते हुए नगर निगम की ओर से बोर कराया गया।

error: Content is protected !!