Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

राज्यसभा चुनावः हरियाणा के कांग्रेसी विधायकों निजी विमान से लाया जा रहा छत्तीसगढ़…जानें क्यों है कुलदीप बिश्नोई नाराज…

10 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। भाजपा और कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं। चुनाव में क्रॉस वोटिंस के डर से बचने के लिए कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ भेजा रहा है। पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सभी कांग्रेसी विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं और उन्हें यहीं से निजी विमान के जरिए दिल्ली से रायपुर भेजा जा रहा है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पार्टी के कद्दावर नेता कुलदीप बिश्नोई भी इन विधायकों में शामिल हैं या नहीं। क्योंकि एआईसीसी महासचिव अजय माकन की दावेदारी पक्की होने के बाद से बिश्नोई पार्टी के फैसले से नाराज चल रहे थे। इसके अलावा पार्टी के लिए एक और समस्या कार्तिकेय शर्मा की उम्मीदवारी भी है। कार्तिकेय राज्यसभा चुनाव के लिए निर्दलीय उम्मीदवार हैं और उन्हें जजपा के 10 विधायकों के अलावा निर्दलीयों का भी समर्थन है।

हरियाणा राज्यसभा चुनाव के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस वर्किंग कमेटी के महासचिव अजय माकन के नाम के ऐलान के बाद हरियाणा कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है। ऐसे में हाई कमान पार्टी के विधायकों को हरियाणा से छत्तीसगढ़ भेजा जा रहा है। दिल्ली में इन विधायकों के साथ सूक्ष्म बैठक हुई जिसके बाद इन्हें निजी विमान के जरिए छत्तीसगढ़ रवाना किया गया।

कुलदीप बिश्नोई की नाराजगी
छत्तीसगढ़ भेजे जा रहे विधायकों में पार्टी के सीनियर लीडर कुलदीप बिश्नोई भी हैं या नहीं, इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। बिश्नोई अजय माकन की दावेदारी पक्की होने के बाद से पार्टी के फैसले से नाराज चल रहे थे। सूत्रों का कहना है कि बिश्नोई खुद राज्यसभा उम्मीदवार बनना चाहते थे लेकिन पार्टी ने माकन के नाम पर मुहर लगाई।

कार्तिकेय शर्मा से भी बढे़गी टेंशन
कांग्रेस हाईकमान को राज्यसभा चुनाव के लिए हरियाणा में क्रॉस वोटिंग का डर है। कुलदीप बिश्नोई की नाराजगी के अलावा हाईकमान को कार्तिकेय शर्मा की भी टेंशन है। शर्मा ने राज्यसभा चुनाव के लिए निर्दलीय उम्मीदवारी भरी है। शर्मा को जजपा के 10 विधायकों का समर्थन है। इसके अलावा कुछ निर्दलीय विधायक भी शर्मा को अपना समर्थन दे सकते हैं।

एक रिसॉर्ट में ठहरने की व्यवस्था
राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को वोटिंग के दौरान खरीद-फरोख्त को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस एक बार फिर अपनी रिसॉर्ट वाली रणनीति पर आ गई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि हरियाणा के विधायकों की छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित एक रिसॉर्ट में ठहरने की व्यवस्था की गई है।

सेफ जगह है छत्तीसगढ़
कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ सेफ जगह है क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार है और भूपेश बघेल राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

error: Content is protected !!