Advertisement
छत्तीसगढ़

80 फीट के बोरवेल में गिरे 11 साल के राहुल को बचाने की कोशिश जारी, 42 घंटे से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन… देखें वीडियो…

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जांजगीर (Janjgir) में शुक्रवार की दोपहर बोरवेल (Borewell) में गिरे बच्चे को बचाने के लिए 42 घंटे से ऑपरेशन जारी है. चांपा जिले के पिहरीद गांव में 11 साल का राहुल साहू बोरवेल में गिर गया जिसके बाद लगातार एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, आर्मी और जिला प्रशासन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि, बच्चे का बोरबेल में गिरना दुखद है। हम सब उसे बचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

बोरवेल में गिरे राहुल को बचाने के लिए अब तक 20 सिलेंडर ऑक्सिजन लग चुकी हैं. राहुल ने इस 42 घंटे के दौरान 7 केला खाया है साथ ही जूस भी पिया है. 65 फीट गहरे बोरवेल में राहुल गिरे राहुल तक पहुंचने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे है. बताया जा रहा है कि लगभग 45 फिट तक गड्ढा हो चुका है और इस ऑपरेशन में SDRF, NDRF, ARMY और जिला प्रशासन के लोग लगे हुए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि आज राहुल को सुरक्षित बाहर निकाल लिया आ जायेगा.

भूपेश बघेल ने इससे पहले ट्वीट कर कहा था कि, कल शाम से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जानकारी के मुताबिक अभी 5-6 घंटे का वक्त हमें राहुल तक पहुंचने में लग सकता है. बच्चे को केला और जूस पहुंचाया गया है और परिजन से भी आवाज के माध्यम से बात कराई जा रही है, ताकि उसका मनोबल बना रहे. हम सब उसकी कुशलता की प्रार्थना करते हैं.

 

error: Content is protected !!