अन्य

बोरियों में 10-10 के सिक्के भरकर कार शोरूम पहुंचा शख्स, खरीद लाया 6 लाख की कार, बताई ये वजह…

तमिलनाडु का एक शख्स इन दिनों खूब चर्चा में। दरअसल चर्चा इसलिए हो रही है, क्योंकि शख्स ने 6 लाख की कार खरीदी है। आप सोच रहे होंगे कि इसमें ऐसा क्या है कि इसकी चर्चा हो और मीडिया में खबरें आए? आपको बता दें कि बात अनोखी है, शख्स ने 6 लाख रुपए की कार का भुगतान 10 रुपए के सिक्कों में किया है।

10-10 रुपए के सिक्कों में किया पेमेंट

तमिलनाडु के अरुर के रहने वाले वेट्रीवल ने 10 रुपए के सिक्कों में अपनी कार का पेमेंट कर सबको हैरान कर दिया। इतनी ही वहीं वेट्रीवल ने महज 1 महीने के भीतर ही ये सिक्के इकट्ठा कर लिया है। उसने प्लास्टिक की थैलियों में इन सिक्कों को भरा और कार के शोरूम पहुंच गया। शुरुआत में शोरूम मालिक ने भी सिक्के लेने से इंकार कर दिया, लेकिन फिर बाद में वो मान गया।

सिक्के देकर कार खरीदने की बड़ी वजह

वेट्रिवेल ने सिक्के देकर कार खरीदने की सोची, जिसके पीछे खास वजह थी। उन्होंने कहा कि मेरी मां दुकान चलाती हैं। उन्हें हर दिन इस समस्या से दो-चार होना पड़ता है। लोग 10 रुपए के सिक्के लेने से इंकार कर देते हैं। उनके पास इस वजह से 10 रुपए के सिक्कों का ढेर लग गया है। उन्होंने कहा कि मेरे घर से आसपास रहने वाले बच्चे 10 रुपए के सिक्कों से खेलते थे। इसे देखकर उन्होंने ठानी कि लोगों को इस दस रुपए के सिक्के का महत्व समझाएंगे।

बैंक ने कर दिया इंकार

वेट्रिवेल ने कहा कि बैंक ने भी इन सिक्कों को लेने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि जब आरबीआई ने यह नहीं कहा है कि सिक्के बेकार हैं, तो बैंक कैसे मना कर सकते हैं। उन्होंने इसकी शिकायत भी की, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। जिसके बाद उन्होंने एक महीने के भीतर 10 रुपए के सिक्के इकट्ठा कर कार शोरूम पहुंच गए। पहले तो वहां के कर्मचारियों ने सिक्के देखकर चौंक गए। उन्होंने सिक्के लेने से मना कर दिया, लेकिन वो बाद में मान गए और सिक्के लेने को तैयार हो गए।

बोरियों भरकर ले गए सिक्के

उन्होंने सिक्कों से भरी बोरियां गाड़ी में रखी और कार लेने पहुंच गए। इससे पहले मार्च 2022 में भी एक शख्स ने 2.5 लाख रुपए की बाइक का भुगचान सिक्कों में किया था। उसने 1 रुपए में सिक्के में ये पेमेंट की थी। उसने बताया कि उसे इन सिक्कों को जमा करने में 3 साल लगा। वहीं इन सिक्कों को गिनने में 10 घंटे लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Youtube