बिलासपुर

किसानों को प्राथमिकता से उपलब्ध करायें डीजल, ड्राई होने के पहले पम्प मालिक प्रशासन को दें सूचना

बिलासपुर। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर के निर्देश पर अपर कलेक्टर जयश्री जैन ने आज यहां जिला कार्यालय के सभाकक्ष में पेट्रोल पम्प संचालक, ऑयल कम्पनी के सेल्स ऑफिसर एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति एवं वितरण के ताजा हालात की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि मानूसनी बारिश शुरू होने के साथ जिले में खेती-किसानी के कार्यों में तेजी आ गई है। मशीनीकरण के कारण बड़ी मात्रा में डीजल की खपत खेती-किसानी कार्यों में होती है। लिहाजा किसानों को प्राथमिकता के साथ डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति सुनिश्चित किया जाये। डीजल के अभाव में किसानी कार्य में बाधा नहीं आने चाहिए। पम्पों में ड्राई की स्थिति निर्मित होने पर जिला प्रशासन को अनिवार्य रूप से सूचना दी जाये ताकि व्यवस्था बनाई जा सके।

उन्होंने सभी पम्प संचालकों को मोटर स्पिरिट नियंत्रण आदेश 1980 के तहत स्टाॅक पंजी संधारित करने के निर्देश भी दिये हैं। एडीएम ने कहा कि पम्प स्थानों पर ग्राहकों की सुविधा के लिए मुफ्त हवा, पानी एवं शौचालय की व्यवस्था हमेशा चालू रहने चाहिए। बैठक में जिला खाद्य नियंत्रक राजेश शर्मा सहित विभागीय सहायक खाद्य अधिकारी एवं खाद्य निरीक्षक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Youtube