Advertisement
अन्य

Hey लिखने पर बॉस को लग गया बुरा, लिस्ट देकर कहा- अब कभी भी इन शब्दों से बुलाना, आप भी पढ़िए…

अगर आप अपने बॉस को हाय, हेल्लो कहकर संबोधित करते हैं तो जरा समझ जाइए। बॉस को बुरा लग सकता है। एक रेडिट यूजर ने अपने बॉस के साथ हुई एक ऐसी ही बातचीत की चैट शेयर की है जिसमें Hey कहकर संबोधित करने पर बॉस को बुरा लग गया। यूजर ने इस बातचीत का स्क्रीन शॉट शेयर किया है जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

Hey लिख देने पर बॉस ने ले ली क्लास

श्रेयस नाम के यूजर ने चैट का एक स्क्रीन शॉट शेयर किया है जिसमें Hey लिखकर संबोधित करने पर बॉस ने जमकर खिंचाई कर दी। वायरल हो रहे स्क्रीन शॉट को देखने पर पता चलता है कि श्रेयस से उनके यूजर ने एक टेस्ट को सबमिट करने के बारे में सवाल पूछा जिस पर श्रेयस ने जवाब में लिख दिया ‘हे, नहीं, अभी नहीं’

Hey कह देने पर बॉस हो गया हर्ट

बातचीत के दौरान जूनियर कर्मचारी का हे कहकर बुलाना बॉस को हर्ट कर गया और उसने श्रेयस को लंबा चौड़ा लेक्चर दे दिया। पोस्ट के मुताबिक बॉस ने जवाब में लिखा ‘प्लीज, ‘Hey’ शब्द का इस्तेमाल न करें। यह मेरे लिए आपत्तिजनक है। अगर तुम्हें मेरा नाम याद नहीं है तो सिंपल ‘Hi’ का इस्तेमाल करो।

दे डाली सीनियर को न बोले जाने वाले शब्दों की लिस्ट
बॉस इतने पर ही नहीं रुका उसे श्रेयस को ऐसे शब्दों की पूरी लिस्ट ही दे डाली जैसे ड्यूड, मैन, चाप, चिक। साथ ही हिदायत भी दी कि इनका इस्तेमाल कभी प्रोफेशनल बातचीत में न करे। वैसे आपको ये जानकार हैरानी होगी कि बॉस ने जो शब्द बताए हैं उनमें हेलो भी है जो हम रोजाना बातचीच में इस्तेमाल करते हैं। बॉस ने इसे भी अनप्रोफेशनल बताया है।

कर्मचारी ने कहा- ये व्हाट्सएप है

श्रेयस ने भी बॉस के कहने पर अपना बचाव किया और कहा ”ठीक, मुझे लगा कि हम व्हाट्सएप पर बात कर रहे हैं न कि लिंक्डइन या मेल पर। मैं सिर्फ कैजुअल हो रहा था क्योंकि आप मेरे पर्सनल नंबर पर मैसेज कर रहे हैं। और हां मैं प्रोफेशनल होने के नाते मैं आहत होने वालों में से नही हु।

इस बॉस को व्हाट्सएप भी पर्सनल नहीं लगता

इसके बाद बॉस ने फिर से जवाब दिया और कहा कि ‘व्हाट्सएप पर्सनल स्पेस नहीं है।’ इसके लिए बताया कि व्हाट्सएप का उपयोग अब बिजनेस के लिए भी किया जाता है। बॉस ने आगे कहा कि मैं अपनी विचारधारा आप पर नहीं थोप रहा हूं। अगर इसे समझते हो तो ठीक है नहीं तो आगे चलकर तुम इसे समझ जाओगे।

error: Content is protected !!