Advertisement
क्राइमछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ / 1.38 करोड़ के सबसे बड़े हनी ट्रैप में कारोबारी की एफआईआर

प्यार के वादे कर शादी के लिए कहा फिर वीडियो बनाकर दुष्कर्म की धमकी और ब्लैकमेल

पूर्व डेंटल छात्रा के साथ उसके मंगेतर को भी अारोपी बनाकर किया गिरफ्तार, इस केस के बारे में सब कुछ एफअाईअार से

रायपुर . प्रदेश की सबसे बड़ी 1.38 करोड़ की ब्लैकमेलिंग में पंडरी थाने में धारा 384, 34 अाईपीसी के तहत दर्ज एफअाईअार नंबर 365-19 का ब्योरा –  मैं चेतन शाह पिता ललित शाह वीआईपी तिराहा पाम बेलाजियो के फ्लैट में रहता हूं। मेरी बाथ स्टूडियो के नाम से देवेंद्रनगर में दुकान है। शंकरनगर सेक्टर-1 में मेरा पैतृक मकान था। 2012 में फेसबुक पर मेरी दोस्ती मनेंद्रगढ़ की प्रति तिवारी से हुई। कुछ दिन की बातचीत के बाद प्रीति अचानक यहां मिलने आ गई। इसके बाद मुलाकातें शुरू हुईं।

वह कभी रायपुर कभी बिलासपुर में मिलकर दोस्ती की बातें करती थी। इसी दरमियान 2015-16 में उसका परिवार रायपुर में आकर बस गया। यहां अाने के बाद प्रीति मुझे कहने लगी कि मुझसे शादी कर लो। मैंने कहा कि शादीशुदा हूं,  एक बेटी है, ये नहीं कर सकता। उसके बाद भी प्रीति मिलती रही और अपने मोबाइल पर मेरा वीडियो बना लिया। उसने मुझे रिकार्ड किया हुआ वीडियो दिखाकर मुझे रेप के केस में फंसा देने, घर व समाज में बदनाम करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर नगदी रकम वसूल करने लगी।

एफअाईअार जारी… मुझे डरा धमकाकर घुमाने के नाम से मुंबई व जगदलपुर लेकर गई। प्रीति के साथ उसका दोस्त रिक्की शर्मा उर्फ रिंकू चंद मेरी दुकान व घर पहुंच जाते थे। इसी 15 अगस्त को प्रीति मेरे घर से क्रेटा कार लेकर चली गई। पैसे मांगते रही और पुलिस में रिपोर्ट तथा बदनाम करने की धमकी देती रही। उसने मुझे धमकी दी कि 23 सितंबर को आ रही है। 5लाख रुपए नहीं दिए तो रिपोर्ट कर देगी। परिवार में बदनाम भी करेगी। मैं उसकी धमकी व पैसे दे देकर त्रस्त हो गया हूं। आपसे निवेदन है प्रीति और रिक्की शर्मा के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई कर मुझे अपने 1 करोड़ 38 लाख व कार दिलाने की कृपा करें।

4 माह की चैट के बाद मुलाकात : पुलिस के अनुसार चेतन और प्रीति की 2012 में फेसबुक पर फ्रेंडशिप के बाद 4 माह तक बातचीत हुई। तब वह बिलासपुर डेंटल कॉलेज की छात्रा थी। दोनों रिलेशनशिप में आ गए। तीन साल तक बस कुछ ठीक रहा। 2015 में युवती को पैसे की जरूरत पड़ी, तब कारोबारी उससे दूरी बनाने लगा था। इसके बाद युवती ने उसे डराने के लिए कॉल किया और बताया कि उसके पास दोनों की वीडियो है। वह सोशल मीडिया में वायरल करेगी और पुलिस में दुष्कर्म की शिकायत करेगी। कारोबारी डर गया। युवती ने तब कारोबारी से एक लाख रुपए मांगा। इसके बाद वह हर दो-तीन महीने में पैसे की डिमांड करती थी। इस केस के 13 दिन पहले भी वह कारोबारी से 8 लाख रुपए ले गई।

आयरलैंड जाने की तैयारी में थी : पुलिस के अनुसार इस केस में युवती के साथ उसका मंगेतर रिक्की शर्मा भी है। युवती ने आयरलैंड में नौकरी करने वाले रिक्की से 6 माह पहले भारत में ही सगाई की थी। पुलिस ने युवक को भी आरोपी बनाया है। दरअसल कारोबारी से अनबन के बाद प्रीति की कुछ लोगों से फेसबुक पर दोस्ती हुई, जिसमें रिक्की भी है। शादी कर युवती अायरलैंड में बसने की तैयारी में थी, इसलिए मोटा हाथ मारना चाहती थी।

वीडियो-क्लिपिंग नहीं मिली : टीआई सोनल ग्वाल ने बताया कि प्रीति ने कारोबारी की कोई क्लिपिंग या वीडियो नहीं बनाई थी। वह झूठ  बोलकर कारोबारी को ब्लैकमेल कर रही थी। चूंकि दोनों में संबंध थे, इसलिए कारोबारी डर गया था। उसने बदनामी के डर से किसी से भी इसका जिक्र नहीं किया। वह साढ़े तीन साल से युवती की हर डिमांड को पूरा कर रहा है

महंगे शौक के लिए ब्लैकमेल : पूूछताछ में प्रीति ने बताया कि जब चेतन ने उसे पैसा देना शुरू किया तो उसकी इच्छा और बढ़ने लगी। शौक पूरा करने के लिए उससे ज्यादा पैसे की डिमांड करने लगी। वह सोच नहीं पाई थी कि फंस जाएगी। पुलिस का दावा है कि युवती ने गुनाह कबूल लिया है। पुलिस ने उसके घर से जेवर से लेकर बैंक के दस्तावेज और गाड़ी तक जब्त की है।

फ्लैट का किराया भी देता था : पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि प्रीति ने चेतन को ब्लैकमेल करने के दौरान उसने माता-पिता समेत परिवार रायपुर में शिफ्ट कर लिया। पुलिस के अनुसार कारोबारी से विवाद के बाद प्रीति ने डेंटल की पढ़ाई छोड़ दी।  वह ब्लैकमेलिंग के पैसे से महंगे शौक पूरा करने लगी। उसे कारोबारी ने गायत्री नगर में फ्लैट दिला रखा है, िजसका किराया वही देता है।

error: Content is protected !!