Advertisement
छत्तीसगढ़

कलेक्टर का तबादला होने पर जताई खुशी, दीवार पर चस्पा किया पोस्टर, कहा- हमारा दर्द समझा ही नहीं!…

छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने सप्ताहभर पहले बड़े पैमाने पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) संवर्ग के 37 अफसरों का तबादला किया था। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस आदेश में 17 जिलों के कलेक्टरों को भी बदला है। तबादले के बाद कलेक्टरों ने अलग-अलग जिलों का चार्ज लेने भी शुरू कर दिया है। कई कलेक्टरों के जाने के बाद जिले के लोग उनके कामों की सराहना रहे हैं। उन्हें याद कर रहे हैं। इस बीच रायगढ़ जिले की एक दीवार पर एक पोस्टर चस्पा किया गया है, जो चर्चा का विषय बन गया है। कलेक्टर का तबादला होने पर खुशी मनाई जा रही है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ शासन ने 28 जून को आईएएस अफसरों को तबादला किया है, जिसमें रायगढ़ जिला भी शामिल है। भीम सिंह रायगढ़ के कलेक्टर थे। उनका ट्रांसफर रायपुर किया गया है। उन्हें नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण का सीईओ और वाणिज्यिक कर आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। भीमसिंह की जगह पर कोरबा जिले की कलेक्टर रहीं रानू साहू का तबादला किया गया है। रायगढ़ से भीम सिंह के तबादले के बाद समस्त मजदूर भाई जिला रायगढ़ की तरफ से पोस्टर चस्पा की किया गया, जिसमें फोटो के साथ लिखा गया है कि कलेक्टर भीम सिंह के तबादले से मजदूरों में खुशी की लहर।

मजदूरों ने कहा– श्रमिकों के लिए कुछ नहीं किया
सोमवार की सुबह नया शनि मंदिर रोड पर मजदूर वर्ग द्वारा कलेक्टर भीम सिंह के तबादले पर खुशी जाहिर करते हुए एक पोस्टर चस्पा किया गया है। पूछे जाने पर मजदूरों का कहना था कि कलेक्टर भीम सिंह ने कभी मजदूरों की परेशानियों को नहीं समझा। हमने कई बार मजदूरों के लिए टीन शेड की व्यवस्था करने आवेदन दिया। उन्होंने श्रमिक वर्ग के लिए कोई प्रयास ही नहीं किया, इसलिए उनके तबादले से हम सभी खुश हैं। अब हम अपनी परेशानी नव पदस्थ कलेक्टर रानू साहू के समक्ष रखेंगे और उम्मीद है कि वे हमारी समस्याओं का निराकरण ज़रूर करेंगी।

error: Content is protected !!