खेल

विराट कोहली, रोहित शर्मा को आराम देने के फैसले पर उठाए सवाल; पूछा- आप कितना रेस्ट चाहते हैं, इतना तो मिलता भी नहीं…

भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन जुलाई के आखिर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। बतौर कप्तान धवन की ये दूसरी सीरीज होगी। इससे पहले वह पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ भारत का नेतृत्व कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में कई सीनियर खिलाड़ी शामिल नहीं हैं, विशेष रूप से नियमित कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली। इन खिलाड़ियों को आराम देने के फैसले को लेकर कुछ दिग्गजों ने असहमति जताई है।

विराट कोहली और रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज और फिर आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताया कि सामान्य तौर पर सभी खिलाड़ियों को पिछले तीन वर्षों में काफी आराम मिला है। क्योंकि कोविड-19 ने क्रिकेट कैलेंडर को बाधित किया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”इन सभी रेस्ट का क्या मतलब है? आप कितना आराम चाहते हैं? पहले, जब कोई खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म हुआ करता था, तो उसे बाहर किया जाता था और घरेलू क्रिकेट में रन बनाने पर ही फिर से चुना जाता था। लेकिन अब जब भी कोई आउट ऑफ फॉर्म होता है। वह आराम करता है। क्या आप लोग इसके बारे में चिंतित नहीं हैं?”

उन्होंने आगे कहा, ”मुझे निजी तौर पर लगता है कि जब कोई आउट ऑफ फॉर्म होता है, तो जितना संभव हो सके उसे क्रिकेट खेलना चाहिए। जब कड़े बायो-बबल थे, उस दौरान मार्च से सितंबर तक 2020 में लगभग छह महीने तक क्रिकेट नहीं था। अगले साल फिर आप आईपीएल का आधा हिस्सा खेलते हैं और फिर तीन-चार महीने के अंतराल के बाद दूसरा हाफ खेलते हैं। तो यह पहले से ही 2-3 साल में दस महीने का आराम है। पेशेवर खेल में आपको इससे ज्यादा आराम नहीं मिलता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.