छत्तीसगढ़राजनीति

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मंत्री पद से क्यों दिया इस्तीफा, खुद बताई वजह; छत्तीसगढ़ कांग्रेस में खलबली…

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में उथलपुथल मचा हुआ है। अब राज्य में पार्टी के दिग्गज नेता और बघेल कैबिनेट में मंत्री टीएस सिंह देव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री के पद से इस्तीफे के बाद टीएस सिंह देव ने बड़ी बात कही है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस में टीएस सिंहदेव और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच टशन काफी पुराना है। टीएस सिंहदेव के समर्थक मानते हैं कि आलाकमान ने ढाई साल बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद देने का वादा किया था, लेकिन ढाई साल पूरे होने के बाद भी सिंहदेव के साथ किया गया वादा आलाकमान ने नहीं निभाया।

मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद टीएस सिंहदेव ने कहा, ‘मुझे ऐसा लगने लगा था कि मैं जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप काम नहीं कर पा रहा था। इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया और मैंने मुख्यमंत्री को इस संबंध में लिखा। मैंने अपनी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। मैंने सिर्फ अपना पद छोड़ा है।’

टीएस सिंहदेव के इस्तीफे के बाद से छत्तीसगढ़ कांग्रेस में खलबली है। सिंहदेव ने शनिवार शाम 6 बजे सीएम भूपेश बघेल को अपना 4 पेज का इस्तीफा भेजा था। पूर्व पंचायत मंत्री सिंहदेव के दावों के मुताबिक, मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने मुख्यमंत्री समग्र ग्रामीण विकास योजना के तहत सचिवों की एक समिति गठित कर अपना एकाधिकार स्थापित किया था। इस कमेटी की ओर से सभी प्रोजेक्ट्स को फाइनल अप्रूवल दिया जा रहा था।

सूत्रों के मुताबिक सिंह देव इस बात से नाराज थे उनके आदेश का पालन विभाग में नहीं हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग से उनका इस्तीफा नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि टीएस सिंह देव कि यह नाराजगी तब सामने आई है। जब पंचायत के अफसर उनकी सुन नहीं रहे थे और किसी भी प्रोजेक्ट के लिए राशि भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.