Advertisement
क्राइम

बिजली विभाग में ठेकेदारी को लेकर विवाद, तिफरा ऑफिस में तनाव, पुलिस छावनी में बदला कैंपस, मारकाट का था अंदेशा…

बिलासपुर। बिजली विभाग में ठेका हथियाने को लेकर आज दिनभर तनाव पूर्ण माहौल था। शहर के दो सौ से अधिक लड़के तलवार, चाकू, रॉड और...

बिलासपुर। बिजली विभाग में ठेका हथियाने को लेकर आज दिनभर तनाव पूर्ण माहौल था। शहर के दो सौ से अधिक लड़के तलवार, चाकू, रॉड और स्टिक लेकर तिफरा स्थित दफ्तर पहुंचे थे। दूसरा गुट यदि मौके पर पहुंचता तो गैंगवॉर तय था। लेकिन ठेकेदार का दूसरा गुट पहुंचा ही नही यही कारण है कि मामला बिना किसी विवाद के निपट गया है।

बिजली विभाग में ठेकेदारी को लेकर हुए विवाद के बाद आज दिनभर तिफरा ऑफिस में तनाव बना रहा। ठेकेदारों के गुर्गे बड़ी संख्या में तिफरा स्थित विभाग के कैंपस में डेट रहे। संभावित गैंगवार को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात था। ठेकेदारों और उनके गुर्गों की एक_एक हरकत पर पुलिस और खुफिया विभाग की नजर बनी रही। जब निर्धारित समय पर टेंडर खुला तब कही जाकर ठेकेदार और उसके गुर्गे कैंपस से वापस लौटे। इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

इस दौरान सुबह 11 बजे से लेकर 4 बजे तक गहमागहमी का माहौल बना रहा। कुछ देर के लिए तनाव और बढ़ गया जब पता चला कि दूसरा गुट भी अपने गुर्गों के साथ आने वाले है। हालांकि आखरी तक दूसरे गुट के लोग अंत तक नहीं आए। गौरतलब है कि लगभग चार दिन पहले टेंडर उमा करने को लेकर ठेकेदारों के बीच तिफरा स्थित बिजली विभाग के ऑफिस जमकर मारपीट हुई थी। ठेकेदारों के एक गुट का नेतृत्व अभिनव शर्मा कर रहा था तो दूसरे गुट का नेतृत्व ठेकेदार संघ के उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा कर रहे थे। इस मारपीट की घटना अभिनव शर्मा के साथ आए लोग तलवार, चाकू, रॉड लेकर आए थे और राकेश मिश्रा पर हमला कर दिया था।

मारपीट की इस घटना में राकेश मिश्रा के सिर में और चहरे में चोट आई थी। उस दिन दूसरा गुट तैयारी में नही आए थे जिसके कारण उन्हें मार खानी पड़ गई थी। यही कारण है कि आज दूसरा गुट भी पूरी तैयारी के साथ तिफरा स्थित बिजली विभाग के दफ्तर पहुंचे थे। दूसरे गुट की ओर से आज शहर के अलग अलग क्षेत्र से दो सौ के करीब। लड़के मारपीट करने की तैयारी के साथ पहुंचे थे। बताया जा रहा है की सभी के पास तलवार, चाकू, स्टिक और रॉड थे। यदि दूसरा गुट भी वहां पहुंचता तो गैंगवॉर होना तय था।

error: Content is protected !!