अन्य

कपल ने अपनी शादी में आने के लिए रखी अजीब शर्त, टेंशन में आ गए सारे रिश्तेदार…

ज्यादातर लोग अपनी शादियों में दोस्तों और रिश्तेदारों का बुलाकर खाना खिलाते हैं। बदले में मेहमान भी कुछ गिफ्ट देकर जाते है...

ज्यादातर लोग अपनी शादियों में दोस्तों और रिश्तेदारों का बुलाकर खाना खिलाते हैं। बदले में मेहमान भी कुछ गिफ्ट देकर जाते है, लेकिन कई लोग कंजूसी के चक्कर में खाली हाथ ही पहुंच जाते हैं। अब उनको सबक सिखाने के लिए एक कपल ने बड़ा मस्त कदम उठाया। उन्होंने बकायदा शादी के कार्ड में अपनी एक खास शर्त को छपवाया दिया, जिसे देखकर रिश्तेदार टेंशन में हैं।

इतने पैसे ट्रांसफर करने को कहा: कपल ने अपनी शादी में आने वाले मेहमानों को एक कार्ड भेजा है, जिस पर लिखा है कि वो आने से पहले उनके अकाउंट में 50 डॉलर ट्रांसफर करें। भारत के हिसाब से ये राशि 4000 रुपये के आसपास होगी। इस कपल ने सोशल नेटवर्किंग साइट रेडिट पर अपने कार्ड को पोस्ट किया है, जो तेजी से वायरल हो रहा। बहुत से लोग इस कदम की सरहना कर रहे। हालांकि कुछ ने इस पर नाराजगी जताई है।

गिफ्ट के लिए भी शर्त: कार्ड में नीचे लिखा है कि हम चाहते हैं कि आप प्रति व्यक्ति खाने के लिए 50 डॉलर का भुगतान करें। आपके खाने में मिठाई भी शामिल रहेगी। इसके बाद एक और छोटा कार्ड है, जिसमें वेडिंग गिफ्ट के लिए रजिस्टर 3 जगहों की लिस्ट दी गई है। जिससे साफ होता है कि ये कपल अपनी शादी के लिए मेहमानों से गिफ्ट भी चाहता है। कपल ने साफतौर पर लिखा है कि शादी में आने के इच्छुक लोग पहले सूचित कर दें।

क्या है लोगों की प्रतिक्रिया?: सोशल मीडिया पर ये कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है। साथ ही लोग इस पर मजेदार कमेंट कर रहे। एक शख्स ने लिखा कि इस शादी में जाने से अच्छा होगा कि किसी रेस्टोरेंट में चलें जाएं। वहां पर आपको 30 डॉलर में खाना और शराब दोनों मिल जाएगी। एक अन्य ने लिखा कि कपल ने मेहमानों को टेंशन में डाल दिया है, अब इस शादी में जो भी आएगा, वो ही असली रिश्तेदार होगा।

तलाक का कार्ड भी वायरल: अभी कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर तलाक का कार्ड वायरल हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश के भोपाल में ‘विवाह विच्छेद समारोह’ यानी कि ‘तलाक समारोह’ का आयोजन किया गया। जिसका कार्ड ऐसा था कि उसे पढ़कर आपकी हंसी निकल आए। कार्ड में तलाक का जश्न मनाने की बात कही गई थी। हालांकि विरोध की वजह से ये आयोजन कैंसिल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.