Advertisement
बिलासपुर

मंत्री के सामने अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करना कांग्रेस पार्षद को पड़ा भारी…मांगी लिखत में माफी…पांडेय बोले, संतोषजनक जवाब नहीं तो कार्रवाई तय…

जिलाध्यक्ष पांडेय के निर्देश पर शहर प्रवक्ता ऋषि पांडेय ने नोटिस जारी कर 7 दिनों के अंदर जवाब मांगा था। नोटिस मिलते ही पार्षद बघेल को अब कार्रवाई...

बिलासपुर। बिलासपुर प्रवास के दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया के सामने बदतमीजी और अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करना कांग्रेस पार्षद रमाशंकर बघेल को महंगा पड़ते दिखाई दे रहा है। नोटिस मिलने के बाद उसने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के सामने माफ करवाने के लिए खूब गिड़गिड़ाया और जिलाध्यक्ष विजय पांडेय के नाम लिखित में माफीनामा पत्र सौंपा है। इधर, कांग्रेस पार्षदों में इस मामले को लेकर भारी आक्रोश है। पार्षद बघेल पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने सीएम भूपेश बघेल से शिकायत करने का निर्णय लिया है।

बीते दिनों नगरीय प्रशासन मंत्री डहरिया, छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, पीसीसी चेयरमैन मोहन मरकाम आदि दिग्गज नेता बिलासपुर प्रवास पर आए थे। उन्होंने कांग्रेस भवन में आगामी चुनावी तैयारी को लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की। इस बीच मंत्री डहरिया ने कांग्रेस पार्षदों से चर्चा करते हुए शहर का हालचाल जाना। कुछ देर बाद वार्ड क्रमांक 25 के पार्षद रामा बघेल पहुंचे। उसने अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करते हुए मंत्री के सामने अपनी भड़ास निकालना शुरू कर दिया।

मंत्री डहरिया उसे समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वह नहीं माना और अपनी जाति का हवाला देते हुए उनसे मिलने की सूचना नहीं देने को लेकर हल्ला मचाने लगा। इससे नाराज मंत्री ने उसे कमरे से बाहर भगा दिया। इससे पहले भी पार्षद बघेल ने सामान्य सभा में नगर निगम के कामकाज पर सवाल उठाया था। इस मामले को लेकर दो दर्जन से अधिक कांग्रेस पार्षदों ने पार्षद बघेल के खिलाफ जिलाध्यक्ष विजय पांडेय से शिकायत की थी। इसमें उस पर नगर निगम और छत्तीसगढ़ सरकार की छवि खराब करने के कई गंभीर आरोप लगाए गए थे।

इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाध्यक्ष पांडेय के निर्देश पर शहर प्रवक्ता ऋषि पांडेय ने नोटिस जारी कर 7 दिनों के अंदर जवाब मांगा था। नोटिस मिलते ही पार्षद बघेल को अब कार्रवाई का डर सताने लगा है। उसने पहले मंत्री डहरिया से मिलकर माफी मांगी। इधर, शहर के बड़े कांग्रेसी नेताओं के सामने गिड़गिड़ाते हुए एक बार माफ करवाने की मिन्नतें कर रहा है। सोमवार को वह कांग्रेस भवन पहुंचा और लिखित में शहर प्रवक्ता ऋषि पांडेय को माफीनामा सौंपा है। इसमें उसने लिखा है कि यदि उससे किसी तरह की गलती हो गई है, तो उसे खेद है।

संतोषजनक जवाब नहीं होने पर कार्रवाई तय: पांडेय

जिलाध्यक्ष विजय पांडेय का कहना है कि सोमवार को पार्षद बघेल कांग्रेस कार्यालय आया था। उसने शहर प्रवक्ता ऋषि पांडेय को नोटिस का जवाब सौंपा है। अभी मैंने उसके द्बारा दिए गए स्पष्टीकरण को नहीं पढ़ा है। जवाब संतोषजनक नहीं होने पर कार्रवाई तय है।

error: Content is protected !!