Advertisement
छत्तीसगढ़

पुलिस आरक्षक के घर पर ईड़ी ने मारा छापा, 16 सदस्य अफसरों ने की कार्यवाही, बड़ा इनपुट मिलने की चर्चा!…

आरक्षक के घर पर गुरुवार शाम को ईडी ने रेड से हड़कंप मचा हुआ है। आरक्षक का नाम अमित...

छत्तीसगढ़ में Enforcement Directorate की टीम ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है। दुर्ग पुलिस के एक आरक्षक के घर पर गुरुवार शाम को ईडी ने रेड से हड़कंप मचा हुआ है। आरक्षक का नाम अमित दुबे है। आरक्षक अमित के भिलाई के चन्द्रनगर कोहका निवास में ED छानबीन कर रही है। आरक्षक के घर पर ईडी तमाम तरह के दस्तावेजों की जांच कर रही है।

आरक्षक की वरिष्ठ अधिकारियों से है नजदीकियां

आरक्षक स्तर के पुलिस कर्मी के घर पर ईडी की रेड से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है ईडी की टीम जिस आरक्षक के घर पर जांच कर रही है उनकी छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पुलिस कर्मियों से नजदीकियां हैं। ED की हिट लिस्ट में जिन अफसरों के नाम हैं। उनसे भी इस आरक्षक के कोंटेक्ट हैं।

ट्रांसफर करवाने में संलिप्त रहा आरक्षक

12 अधिकारियों की टीम ने जब अचानक आरक्षक के घर में प्रवेश किया। जिसकी सूचना दुर्ग पुलिस के बड़े अधिकारियों को मिली। जिसके बाद आरक्षक के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि आरक्षक के घर पर ईडी को क्या-क्या मिला है। जानकारी के अनुसार कई पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण करवाने तथा ट्रांसफर रुकवाने का काम भी किया करता था। जानकारी के अनुसार ऐसे में वे पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी सकते में हैं जिनका ट्रांसफर से संबंधित काम में आरक्षक शामिल था।

IAS विश्नोई को ED ने किया है गिरफ्तार

आरक्षक अमित दुबे की मां प्रमिला दुबे पूर्व पार्षद भी रही हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि एक बड़े अफसर के साथ में आरक्षक का कनेक्शन है। जिसे पिछले दिनों ईडी ने रडार में लिया था। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बाद पहली बड़ी कार्रवाई हुई है। ED ने चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और IAS अधिकारी समीर विश्नोई को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। जहा रिमांड पर IAS समीर विश्नोई को ED के हवाले कर दिया है।

error: Content is protected !!