Advertisement
छत्तीसगढ़

बड़ी खबर: रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू की मां के घर ईडी का छापा, पांच घंटे से चल रही कार्रवाई…खंगाले जा रहे दस्तावेज…

विश्नोई सहित दो कोल व्यापारियों की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी का शिकंजा रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू पर कसता जा रहा है। उनके सरकारी बंगले में कार्रवाई के बाद अब...

ईडी की टीम अभी तक आईएएस रानू साहू , जेपी मौर्य, समीर विश्नोई, पूर्व विधायक और शराब-कोल कारोबारियों के डेढ़ दर्जन ठिकानों पर जांच कर चुकी है। वहां से निवेश व खनन लाइसेंस से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं। अब टीम रानू साहू के पैतृक निवास पहुंची है।

छत्तीसगढ़ में IAS अफसर समीर विश्नोई सहित दो कोल व्यापारियों की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी का शिकंजा रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू पर कसता जा रहा है। उनके सरकारी बंगले में कार्रवाई के बाद अब मंगलवार सुबह टीम उनके पैतृक निवास गरियाबंद पहुंच गई है। यहां टीम ने उनकी मां व जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू और चचेरे भाई शैलेंद्र साहू के घर पर छापा मारा है। करीब पांच घंटे से ज्यादा समय से दोनों जगहों पर जांच जारी है। लक्ष्मी साहू और शैलेंद्र साहू दोनों ही कांग्रेस नेता हैं।

 खंगाले जा रहे दस्तावेज: जानकारी के मुताबिक, रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के पैतृक गांव राजिम के पांडुका में ईडी की टीम तड़के करीब 5.30 पहुंची। CRPF जवानों के साथ पहुंची टीम ने जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू और शैलेंद्र साहू के ठिकानों पर एक साथ दबिश दी है। सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद से दोनों के घरों में दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। घर के गेट को बंद कर दिया गया है और CRPF जवानों ने अपने कब्जे में ले रखा है। इस दौरान किसी को भी अंदर जाने और बाहर आने नहीं दिया जा रहा है।

एक सप्ताह से सर्च ऑपरेशन: 

चला रहे प्रवर्तन निदेशालय-ED ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। उसके टारगेट में रायगढ़ की कलेक्टर रानू साहू हैं। ED के अधिकारियों ने मंगलवार को साहू के मायके में दबिश दी है। सुबह पांच बजे पहुंचे अधिकारी गरियाबंद के पाण्डुका में कई घरों में जांच कर रहे हैं।

error: Content is protected !!