Advertisement
बिलासपुर

NTPC सीपत के स्टोरेज टैंक में ब्लास्ट, टेक्नीशियन नरेंद्र मिश्रा की मौत, कर्मचारियों में आक्रोश…प्रबंधन ने दिए जांच के आदेश…

बिलासपुर। NTPC सीपत मे बड़ा हादसा हुआ है। मल्चिंग मशीन की टेस्टिंग करते समय स्टोरेज टैंक फट गया, जिससे एक कर्मचारी की मौत हो गई है...

बिलासपुर। NTPC सीपत मे बड़ा हादसा हुआ है। मल्चिंग मशीन की टेस्टिंग करते समय स्टोरेज टैंक फट गया, जिससे एक कर्मचारी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त कर्मचारी अकेले काम कर रहा था। यहां कर्मचारियों की संख्या ज्यादा होती तो हादसा और गंभीर हो जाता। इस हादसे के बाद गुस्साए कर्मचारियों के साथ ही स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा मचाया और NTPC प्रबंधन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए।

घटना सीपत थाना क्षेत्र की है ग्राम देवरी (पंधी) निवासी नरेंद्र मिश्रा NTPC जूनियर टेक्नीशियन के पद पर काम कर रहे थे। काम करते समय अचानक स्टोरेज टैंक में जोरदार ब्लास्ट हो गया। इस विस्फोट के बाद नरेंद्र मिश्रा के सिर में गंभीर चोट लगी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। अचानक विस्फोट की आवाज सुनकर कर्मचारी दहशत में आ गए और इधर-उधर भागने लगे। कुछ देर बाद कर्मचारी वहां पहुंचे, तब पता चला कि इस हादसे में नरेंद्र मिश्रा गंभीर रूप से घायल पड़े थे। इस घटना की जानकारी मिलते ही प्रबंधन ने एंबुलेंस से उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया। लेकिन, उनकी मौत हो चुकी थी।

इस हादसे की खबर नरेंद्र मिश्रा के परिजन को दी गई। वहीं हादसे की खबर NTPC कर्मियों और आसपास के लोगों को मिली। तब लोगों की भीड़ NTPC अस्पताल पहुंच गई। यहां भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी पहुंच गए। उन्होंने प्रबंधन पर मामले को दबाने और सुरक्षा उपाय में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा मचाया और धरने पर बैठ गए। NTPC के अफसर उन्हें समझाइश देकर शांत कराने की कोशिश करते रहे।

एनटीपीसी ने दिए जांच के आदेश

एनटीपीसी ने बयान जारी कर बताया की सीपत प्लांट आज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, जिसमें एक कर्मचारी की आकस्मिक मौत हो गई। जब ऐश डाइक में गाय के गोबर मल्चिंग के लिए बनाई जा रही सुविधा के लिए परीक्षण किया जा रहा था। परीक्षण करते समय, मल्चिंग मशीन स्टोरेज टैंक फट गया, जिसमें एनटीपीसी के एक कर्मचारी श्री नरेंद्र मिश्रा, कनिष्ठ तकनीशियन ने दम तोड़ दिया। मामले की आगे जांच की जा रही है और एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

error: Content is protected !!