Advertisement
अन्य

छत्तीसगढ़ : 8 वर्षीय बच्चे को काटने से सांप की मौत, बच्चा सुरक्षित, जानें क्या है ड्राई बाइट…

एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जसपुर में एक लड़के को सांप ने काटने के बाद लड़के ने सांप को दो बार काट लिया जिससे सांप की मौत...

जशपुर जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जसपुर में एक लड़के को सांप ने काटने के बाद लड़के ने सांप को दो बार काट लिया जिससे सांप की मौत हो गई। आठ साल का दीपक अपने घर के पीछे खेल रहा था। उसे सांप के खतरे का अंदाजा नहीं था। अचानक आए एक सांप बच्चे की बांह में खुद को लपेट लिया और उसको डंस लिया। दीपक सांप के डसने से दर्द से कराह रहा था और उसे अपनी बांह से छुड़ा नहीं पा रहा था। तभी उसकी जीने की चाह ने उसे हिम्मत दी और उसने सांप को काट लिया जिससे सांप की मौके पर ही मौत हो गई।

बच्चे ने दो बार काटा: दीपक ने बताया कि सांप के काटने से उसे बहुत दर्द हो रहा था। सब कुछ अचानक हुआ। उसने कहा, “सांप ने मेरे हाथ में लपेट लिया था और मुझे डस रहा था। मुझे बहुत दर्द हो रहा था, मैं सांप से खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रहा था लेकिन छुड़ा नहीं पाया। मैंने सांप को दो बार काटा जिससे सांप की मौत हो गई”

जब उसने सांप काटने की बात परिजनों को बताई तो परिवार वालों ने जल्दी-जल्दी में उसे पास के एक अस्पताल ले गए। जहां दीपक को एंटी स्नेक वेनम दिया गया। इसके बाद दीपक को एक दिन की देखभाल के लिए अस्पताल में ही रखा गया है। दीपक अभी सुरक्षित है

सांप ने किया था ड्राई बाइट: डॉक्टरों ने बताया कि, जब सांप ने दीपक को डसा तो जहर नहीं रिलीज हुआ था जिस कारण दीपक की जान बच गई। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि बच्चे को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। अब वो बिल्कुल ठीक है। ड्राई बाइट में सांप के डसने पर जहर निकलता है जिससे जान बच जाती है।

error: Content is protected !!