Advertisement
अन्य

लोहे का पुल चुराने के बाद, सुरंग खोदकर चोरों ने चुरा लिया रेल का पूरा इंजन, बेच भी दिया और फिर जानें क्या हुआ…

चोरी की एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहाँ रोहतास में लोहे का 500 टन वजनी पुल चुराने के पश्चात् चोरों ने दूसरी बड़ी घटना को...

बिहार में चोरी की एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहाँ रोहतास में लोहे का 500 टन वजनी पुल चुराने के पश्चात् चोरों ने दूसरी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। चोरों ने अब सुरंग बनाकर पूरा का पूरा रेल इंजन ही गायब कर दिया। पुलिस के अनुसार, मुजफ्फरपुर में एक कबाड़ की दुकान से जब्त किए गए बैग में ट्रेन के इंजन के पुर्जे भरे हुए थे।

पुलिस के अनुसार, बीते हफ्ते बरौनी (बेगूसराय जिला) के गरहारा यार्ड में मरम्मत के लिए लाए गए ट्रेन के पूरे डीजल इंजन को एक गैंग ने चुरा लिया था। गिरोह ने एक बार में कुछ पुर्जे चुराकर इसे हासिल किया। पहली खोज तब हुई जब पुलिस ने 3 व्यक्तियों को गिरफ्त में लिया तथा उनकी सूचना के आधार पर उन्होंने मुजफ्फरपुर की प्रभात कॉलोनी स्थित एक कबाड़ के गोदाम से इंजन के पुर्जों की 13 बोरियां जब्त कीं। एक सीनियर पुलिस अफसर ने कहा कि चौंकाने वाली बात यह थी कि हमने यार्ड के पास एक सुरंग का पता लगाया, जिसके जरिए चोर आते थे तथा इंजन के पुर्जों को चुरा लेते थे तथा उन्हें बोरियों में भरकर ले जाते थे। रेलवे अफसर इससे पूरी तरह अनभिज्ञ थे।

आपको बता दें कि हाल ही में पूर्णिया जिले में जहां चोरों ने एक पूरे विंटेज मीटर गेज स्टीम इंजन को बेच दिया, जो सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए स्थानीय रेलवे स्टेशन पर तैनात था। तहकीकात के चलते पुलिस ने पाया कि एक रेलवे इंजीनियर ने समस्तीपुर डिवीजन के डिवीजनल मैकेनिकल इंजीनियर की ओर जारी एक जाली पत्र के आधार पर क्लासिक स्टीम इंजन को बेच दिया था। दूसरी तरफ, एक अन्य गैंग ने बिहार के उत्तर पूर्वी अररिया जिले में सीताधार नदी पर एक लोहे के पुल का ताला खोल दिया है। पुल के अन्य अहम भाग गायब पाकर पुलिस दंग है। पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने एवं उसकी सुरक्षा के लिए एक कांस्टेबल तैनात करने के लिए विवश होना पड़ा।

ध्यान हो कि पलटनिया पुल, फारबिसगंज शहर को रानीगंज से जोड़ता है। दोनों ही नगर अररिया जिले में ही आते हैं। मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए। फारबिसगंज थाना प्रभारी निर्मल कुमार यादवेंदु मीडिया को बताया कि हमने पुल की सुरक्षा के लिए एक कांस्टेबल तैनात किया है, जिससे यह सुरक्षित रहे। पुलिस अफसर ने कहा कि हमने लोहे के पुल के कुछ भागों को चुराने के मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है तथा तहकीकात जारी है।

error: Content is protected !!