Advertisement
पुलिसबिलासपुर

पुलिस महानिरीक्षक बद्री नारायण मीणा के द्वारा जिलों लंबित पत्रों की समीक्षा, शिकायत पत्रों की गंभीरता पूर्वक जॉच के दिये निर्देश…

शिकायतों का निराकरण होता है तो जनता का विश्वास पुलिस पर बढ़ता है और यदि थाना स्तर पर ही शिकायतों का समय पर निराकरण हो जाता है तो..

बिलासपुर। बी.एन. मीणा, पुलिस महानिरीक्षक, बिलासपुर रेंज, बिलासपुर द्वारा रज अंतर्गत जिलों में पुलिस मुख्यालय एवं अन्य वरिष्ठ कार्यालयों से प्राप्त पत्रों के पालन/निराकरण के संबंध में जिलों के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) की वर्चुअल समीक्षा बैठक ली गई।

पुलिस महानिरीक्षक द्वारा जिलों में लंबित शिकायत पत्रों एवं वरिष्ठ कार्यालय द्वारा जारी लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर कार्यवाही संबंधी निर्देश दिये गये। इसके अंतर्गत पुलिस महानिरीक्षक द्वारा जिलों में शिकायत जॉच प्रतिवेदन की समीक्षा जिला पुलिस कार्यालय में पदस्थ राजपत्रित अधिकारी द्वारा जॉच की गुणवत्ता की समीक्षा कर वरिष्ठ कार्यालय को तथ्यात्मक प्रतिवेदन उपलब्ध कराने संबंधी निर्देश देते हुए कहा कि यदि समय पर शिकायतों का निराकरण होता है तो जनता का विश्वास पुलिस पर बढ़ता है और यदि थाना स्तर पर ही शिकायतों का समय पर निराकरण हो जाता है तो जनता को वरिष्ठ कार्यालय में आवश्यकता नहीं होती है। लंबित पत्रों के निकाल में अनावश्यक विलंब ना किये जाने संबंधी निर्देश देते हुए उनके द्वारा कहा गया कि निर्धारित समयावधि में पत्रों का जवाब वरिष्ठ कार्यालयों को उपलब्ध करा दिया जावे, इसकी जिम्मेदारी जिला पुलिस कार्यालय में पदस्थ उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय को दी गई।

बैठक के दौरान कार्यालयों में प्राप्त होने वाले पत्रों की प्रारंभिक प्रक्रिया के संबंध में पुलिस महानिरीक्षक द्वारा उपस्थित राजपत्रित अधिकारियों को समझाई देते हुए बताया गया कि कतिपय कार्यालयों में पत्रों के मार्किंग व आवक-जावक की व्यवस्था सही नहीं होने के कारण संबंधित शाखा को पत्र प्राप्त होने व जवाब तैयार करने में विलंब होता है इसके लिए उनके द्वारा आवक-जावक शाखा को व्यवस्थित करने व प्रत्येक शाखा में पत्रों का गोश्वारा तैयार कर उसकी साप्ताहिक समीक्षा करने निर्देशित किया गया। साथ ही वरिष्ठ कार्यालय से लंबित पत्रों की जानकारी हेतु सतत संपर्क में रहने निर्देश दिये गये।

समीक्षा बैठक में अति.पु.अधी.(शहर) राजेन्द्र जायसवाल, अति.पु.अधी. सक्ती गायत्री सिंह, अति.पु.अधी. रायगढ़ संजय महादेवा, अति.पु.अधी. जांजगीर-चाम्पा अनिल सोनी, अति.पु.अधी. मुंगेली प्रतिभा पाण्डेय, अति.पु.अधी. सारंगढ़-बिलाईगढ़ महेश्वर नाग, उ.पु.अधी. सारंगढ़-बिलाईगढ़ मनीष कंवर, उ.पु.अधी. मुंगेली साधना सिंह, उ.पु. अधी. कोरबा प्रदीप येरेवार, उ.पु.अधी. बेनेडिक्ट मिंज, उ.पु.अधी. गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही आई.तिर्की सहित रेंज कार्यालय में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपमाला कश्यप, उ.पु.अधी. सुशीला टेकाम व उ.पु.अधी. माया असवाल उपस्थित रहीं।

error: Content is protected !!