अन्य

हीरो ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार खत्म किया, डिलीवरी शुरू की: 165km की रेंज

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा V1 (VIDA V1) की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने पहले ई-स्कूटर की डिलीवरी बेंगलुरु

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा V1 (VIDA V1) की डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने पहले ई-स्कूटर की डिलीवरी बेंगलुरु में की। हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और CEO पवन मुंजाल ने कहा, “विडा के साथ हमारा विजन इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के ट्रेड को स्थापित करने का है जो ग्राहकों के साथ-साथ हमें भी काफी फायदा करेगा। कंपनी ने ये कहा कि इसकी डिलीवरी के साथ हम अपने विजन को साकार करने लगे हैं। इसके साथ ही कंपनी ने ये बताया की डिलीवरी जयपुर और दिल्ली में भी शुरू हो जाएगी। IDC के मुताबिक, इस ई-स्कूटर को फुल चार्ज में 165 किलोमीटर तक चला पाएंगे। यह 3.2 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

3 शहरों में शुरू हुई बिक्री: विडा V1 प्लस की कीमत 1.45 लाख रुपए और विडा V1 प्रो की कीमत 1.59 लाख रुपए है। इनकी बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हो चुकी थी। इन्हें 2499 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है। फिलहाल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिल्ली, बेंगलुरु और जयपुर में बेचा जाएगा। इसमें तीन कलर ऑप्शन -मैट व्हाइट, मैट स्पोर्ट्स रेड और ग्लॉस ब्लैक मिलते हैं। वहीं दूसरी ओर प्रो वेरिएट चार कलर ऑप्शन में मैट व्हाइट, मैट स्पोर्ट्स रेड, ग्लॉस ब्लैक और अतिरिक्त मैट एब्राक्स ऑरेंज कलर में आता है।

हीरो विडा V1 प्रो की रेंज: विडा V1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी का कहना है कि 1.2 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से स्कूटर की बैटरी चार्ज होती है। IDC के मुताबिक, इस ई-स्कूटर को फुल चार्ज में 165 किलोमीटर तक चला पाएंगे। यह 3.2 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

हीरो विडा V1 प्लस की रेंज: हीरो विडा V1 प्लस की टॉप स्पीड भी 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर की बैटरी 1.2 किलोमीटर प्रति मिनट की दर से चार्ज होती है। IDC के मुताबिक, इस ई-स्कूटर को फुल चार्ज में 143 किलोमीटर तक चला पाएंगे। यह 3.2 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

बैटरी पूरी तरह से सेफ: हीरो मोटोकॉर्प का इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को लेकर कहना है कि ये पूरी तरह सेफ है। कंपनी ने बैटरी की अच्छी तरह टेस्ट किया है। बैटरी को 2 लाख किलोमीटर, 25 हजार घंटे, हाई टेम्प्रेचर पर टेस्ट किया गया है। इसकी बैटरी गिरने या टकराने के बाद भी अपना काम उसी क्षमता से करती रहेगी। स्कूटर से आप बैटरी को निकालकर अपने साथ कैरी कर सकते हैं। इसे घर या ऑफिस कहीं पर भी चार्ज किया जा सकता हैं। कंपनी ने इसका लगातार 72 घंटे का टेस्ट ड्राइव भी किया है। इसमें 7-इंच की टचस्क्रीन दी है। इसमें कीलेस कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल दिया है।