Advertisement
हादसा

Jharkhand: बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 10 महिलाएं, तीन बच्चे और एक बुजुर्ग सहित 14 लोगों की मौत…

बहुमंजिला रिहायशी इमारत में सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ

झारखंड के धनबाद में मंगलवार को एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत में सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 14 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है। हालांकि इन मौतों की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। ये भीषण हादसा धनबाद स्थित आशीर्वाद टावर हुआ। तीसरे फ्लोर लगी आग देखते ही देखते कई मंजिलों तक पहुंच गई। मृतकों में 10 महिलाएं, तीन बच्चे और एक बुजुर्ग शामिल हैं।

गैस सिलेंडर फटने से लगी आग: बताया जा रहा है कि धनबाद के आशीर्वाद ट्विन टावर में मंगलवार को शाम साढ़े छह बजे तीसरे फ्लोर पर आग लगी। बताया जा रहा है कि ये आग गैस सिलेंडर फटने के कारण लगी है। तीसरे फ्लोर पर ये आग लगी और कुछ ही समय में ये आग तेजी से फैली और 5 वें फ्लोर तक आग पहुंच गई। सूचना मिलते ही दमकम की गाड़ी मौके पर पहुंची और उसने लगभग 3 घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

दुल्‍हन मैरिज हॉल पर जा चुकी थी: बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। हालांकि आग लगने के दौरान इमारत में कितने लोग फंसे हैं। सुबोध लाल वर्णवाल का चौथे फ्लोर पर घर जिनकी बेटी पूजा की आज शादी थी। जिसे पार्लर से तैयार होकर मैरिज वेन्‍यू पर भेज दिया गया था लेकिन पूजा की मां और बाकी रिश्‍तेदार महिलाएं और बच्‍चे तैयार होकर निकलने वाले थे तभी दूसरे फ्लोर पर लगी आग छठे फ्लोर तक फैल गई।

दुल्‍हन की मां समेत चाची मौसी और उनके बच्‍चों की हुई मौत

आग देखकर महिलाएं अपना सामान लेकर नीचे निकलने लगे लेकिन वो सब आग की लपटो में आ गए। जिसमें पूजा की मां माला देवी, मौसी सविता देवी, सविता देवी का 8 साल का बेटा अमन के अलावा एक रिश्‍तेदार और उसकी बच्‍ची की मौत हो गइै। खाली करा लिए गए हैं। कई लोग अपार्टमेंट की छत पर जाकर जान बचाने की गुहार लगाते नजर आए।

घर में जलाए गए दीए से लगी आग: अपार्टमेंट के सेकेन्‍ड फ्लोर पर पंकज अग्रवाल का फ्लैट है। पंकज की पत्‍नी ने मंगलवार को दिया जलाया था जो नीचे बिछे कारपेट पर गिर गया और तेज आग फैल गई। ये आग घर में रखे सिलेंडर तक पहुंंच गई और गैस सिलेंडर ब्लॉस्‍ट हो गया और थोड़ी देर में आग अपार्टमेंट के छठे फ्लोर तक फैल गई।

सीएम सोरेन ने जताया शोक: धनबाद में हुई इस घटना को लेकर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। सीएम सोरेन ने कहा कि मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूं। धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत मर्माहत करने वाली है। जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है तथा हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूं।

error: Content is protected !!