Advertisement
आस्था

बिलासपुर: रामभक्त प्रवीण झा हर साल श्रद्धालुओं को कराएंगे अयोध्या की यात्रा, पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर श्रद्धालुओं का होगा रजिस्ट्रेशन…

उत्तरप्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में रामभक्तो के बीच अभूतपूर्व...

बिलासपुर। उत्तरप्रदेश के अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में रामभक्तो के बीच अभूतपूर्व उत्साह है और हर कोई रामलला के दर्शन के लिए आतुर है। इसे ध्यान में रखते हुए बिलासपुर के समाजसेवी उद्योगपति प्रवीण झा ने हर वर्ष एक हजार लोगो को अयोध्या ले जाकर श्री राम लला के दर्शन कराने का निर्णय किया है। अयोध्या लाने ले जाने के लिए 25 बसों की व्यवस्था की जाएगी। यह यात्रा न केवल निःशुल्क होगी बल्कि भोजन, नाश्ता और अयोध्या में ठहराने तक की पूरी व्यवस्था और वहां से दर्शन उपरांत श्रद्धालुओं को वापस बिलासपुर लाने की व्यवस्था भी प्रवीण झा और उनकी टीम द्वारा की जाएगी। श्रद्धालुओं का बीमा भी कराया जायेगा।

बिलासपुर प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा करते श्री झा ने बताया कि रामलला की मूर्ति स्थापित किए जाने को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अचानक उनके मन में विचार आया कि क्यों न बिलासपुर संभाग के श्रद्दालुओ को रामलला के दर्शन करवाने की व्यवस्था की जाए। इसी विचार को मूर्त रूप देते हुए यह निर्णय लिया गया कि बिलासपुर संभाग से एक हजार श्रद्धालुओं को हर साल रामनवमी पर रामलला के दर्शन के लिए निःशुल्क अयोध्या ले जाया जाएगा। इसमें 18 साल से 65 साल की आयु वाले ऐसे श्रद्धालु जो रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जाना चाहते है उन्हे अपना आधार कार्ड और दो फोटो लेकर नियत स्थान पर स्वयं आकर पंजीयन कराना पड़ेगा।

पहले आया पहले पाया की तर्ज पर पंजीयन कराए गए एक हजार लोगो को बस से अयोध्या ले जाया जाएगा। एक हजार से ज्यादा पंजीयन हो जाने पर बाकी लोगों को प्रतीक्षा सूची में रखा जायेगा और उन्हें अगली यात्रा में प्राथमिकता दी जाएगी।प्रवीण झा ने बताया कि यात्रा के नाम पर श्रद्धालुओं से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा। पहली यात्रा 16 अप्रैल को होगी। पुलिस मैदान से लगभग 25 बसें और कई कार रवाना की जाएगी। श्रद्धालुओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा,उनकी देखरेख के लिए स्वयं सेवकों की टीम और मेडिकल दल भी साथ रहेगा।

उन्होंने कहाकि रामनवमी के अवसर पर चूंकि रामलला के दर्शन के लिए पूरे देश भर से श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी इसलिए बिलासपुर के श्रद्धालु जनों को दर्शन के लिए अलग से व्यवस्था करवाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार और अयोध्या मंदिर ट्रस्ट से बातचीत हो रही है। अयोध्या में श्रद्धालुओं को ठहराने के लिए भी बेहतर व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इस निःशुल्क दर्शन यात्रा में सौ पत्रकारों को भी ले जाया जाएगा इसके लिए पत्रकारों को भी पंजीयन कराना अनिवार्य होगा।उनकी मंशा है कि यहां के पत्रकार भी रामलला के दर्शन करने जाएं और अयोध्या की व्यवस्था देंखे। पत्रकार बसों में जा रहे श्रद्धालुओं के बीच स्वयं सेवकों की भूमिका में होंगे।

error: Content is protected !!