Friday, October 18, 2024
Homeक्राइमबिलासपुर: असामाजिक तत्वों के निशाने पर नेहरु नगर का पार्क, परेशान लोगो...

बिलासपुर: असामाजिक तत्वों के निशाने पर नेहरु नगर का पार्क, परेशान लोगो ने किया विरोध तो मिली धमकी, एसपी को दिया ज्ञापन…

बिलासपुर। शहर के रहवासी क्षेत्रों के पार्को में पुलिस की नजर नहीं होने से असामाजिक तत्वों का डेरा लगा रहता है। ऐसे पार्को में शाम होते ही शराबियों का जमघट लग जाता है जिसके कारण स्थानीय लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते है।

शहर के पार्कों में सुबह के समय पहुंचने वाले लोगों को शराब की खाली बोतलें नजर आती है जिसे देख वह आक्रोशित होते है। वार्ड नंबर 17 नेहरू नगर के पार्क में देर रात तक शराबियो का जमावड़ा लगा रहता है, इस पार्क में यहां-वहां शराब की खाली बोतलें साफ देखी जा सकती है।

नेहरू नगर कालोनी की गिनती शहर के पाश कालोनियों में होती है, पार्क में सुबह शाम बच्चों व बुजुर्गो का आना-जाना लगा रहता है, बाहरी असामाजिक तत्वों के चलते पार्क में आने वाले कालोनी के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा शहर के अन्य इलाकों में भी शाम होते ही पाश कालोनियों के अलावा मोहल्लों के रिक्त स्थान, मैदान और पार्क में शराब के शौकीनों का जमावड़ा शुरू हो जाता है, जैसे-जैसे रात आगे बढ़ती है वैसे-वैसे यह जमावड़ा भी बढ़ता जाता है।

इन स्थानों पर शाम होने के बाद परिवार के लोग घर से बाहर निकलने से हिचकिचाते हैं। कलोनी वासियों का कहना है कि नशे में चूर असामाजिक तत्व के पास हथियारों भी रहता हैं, उन लोगों से हमेश जान माला के हानि का खतरा है। मोहल्ले के जनप्रतिनिधियों के साथ भी इन बाहरी त्वों के द्वारा दुर्यवहार एवं विवाद, धमकी देना जैसा कृत्य किया जा चुका है। देर रात तक गाली गलौच और शोर शराबा की स्थिति बनी रहती है। नेहरू नगर के नागरिकों ने पुलिस प्रशासन से कई बार मांग की है कि कालोनी के पार्क और रिहायशी क्षेत्रों में सघन पेट्रोलिंग की जाए, जिससे नागरिक सुरक्षित रहे एवं कोई बड़ी आपराधिक घटना को समय रहते टाला जा सके।

नेहरू नगर वार्ड नंबर 17 के पार्षद भास्कर यादव ने बताया की एसपी को ज्ञापन के माध्यम से जानकारी दी गई है। उन्हों ने आश्वासन देते हुए कहा है की पार्क के पास पुलिस की गश्त बढ़ाई जाएगी, असामाजिक तत्वों पर नजर रखकर उन पर कार्रवाई की जाएगी।

spot_img
RELATED ARTICLES

Recent posts

error: Content is protected !!