क्राइम

युवक ने रची अपनी ही अपहरण की झूठी साजिश, फिरौती में मांगी 50 हजार, एक गिरफ्तार, दुसरे की तलाश…

Bilaspur: Youth hatches false conspiracy to kidnap himself, seeks Rs 50,000 in ransom, one arrested, search for another

बिलासपुर। बिलासपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने पैसों के लालच में खुद के अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी और अपने चाचा से 50,000 रुपये की फिरौती मांगने का प्लान बना डाला। लेकिन इससे पहले कि वह अपने मंसूबों में कामयाब हो पाता, बिलासपुर पुलिस ने उसकी चालाकी का भंडाफोड़ कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि अपने अपहरण की झूठी कहानी रचकर फिरौती मांगने वाले युवक का नाम निर्मल पटेल है। जो की रायगढ़ का रहने वाला है और रायगढ़ में ही जिंदल फैक्ट्री में काम करता है। शुक्रवार शाम फेसबुक के जरिए बनी महिला मित्र से मिलने बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा था। इस दौरान उसे पैसों की जरुरत पड़ी, तब उसने खुद के किडनैपिंग की साजिश रचते हुए अपने दोस्त अजय के साथ मिलकर अपने चाचा से फिरौती मांगने की योजना बनाई।

निर्मल ने अपने दोस्त अजय से कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए अपने चाचा को फोन करवा कर कहा कि उसे चार-पांच लोगों ने किडनैप कर लिया है और उसे छोड़ने के लिए 50,000 रुपये की जरूरत है। धमकी दी गई कि मोबाइल आठ घंटे बाद चालू होगा और फिर अगले कदम की जानकारी दी जाएगी। परिवार के लोग घबरा गए और तुरंत तोरवा थाना पुलिस के पास पहुंचे।

पुलिस ने मामला गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज की और जांच शुरू की। मोबाइल लोकेशन और कॉल डिटेल्स की जांच में जब पुलिस को सच्चाई का पता चला, तो वे भी चौंक गए। दरअसल पुलिस जांच में पता चला कि यह अपहरण की कहानी पूरी तरह से फर्जी थी। निर्मल ने अपने चाचा से पैसे ऐंठने के लिए यह सब नाटक रचा था। पुलिस ने अजय को रायगढ़ से हिरासत में ले लिया है और अब निर्मल की तलाश में जुटी है।

error: Content is protected !!