Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के 3 नए जिलों में कलेक्टर-SP की पोस्टिंग, राज्य शासन ने जारी किया आदेश, CM भूपेश बघेल देंगे सौगात…

छत्तीसगढ़ के नवगठित 3 जिलों में प्रदेश सरकार ने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक की नियुक्ति का आदेश जारी किया है। गुरुवार को सामान्य प्रशासन और गृह विभाग ने अलग-अलग आदेश जारी किए हैं। ‘मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी’ जिला एक नये नक्शे के साथ 2 सितंबर को आकार ले लेगा। वहीं ‘खैरागढ़-छुईखदान-गंडई’ जिले की शुरुआत 3 सितंबर से होगी। 3 सितंबर को ही ‘सारंगढ़-बिलाईगढ़’ जिला भी नक्शे पर आ जाएगा। तीनों जिलों का शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। तीनों जिलों की शुरुआत के साथ प्रदेश में जिलों की संख्या 31 हो जाएगी।

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह के हस्ताक्षर से जारी आदेश के अनुसार 2013 बैच के आईएएस जगदीश सोनकर खैरागढ़-छुईखदान-गंडई के कलेक्टर बनाए गए हैं। वहीं 2014 बैच के आईएएस एस. जयवर्धन को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी के कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सारंगढ़- बिलाईगढ़ जिले के कलेक्टर के रूप में 2015 बैच के आईएएस डी राहुल वेंकट को पदस्थ किया गया है।

राजेश सारंगढ़, अंकिता खैरागढ़ व अक्षय मोहला के SP

गृह विभाग के अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव के हस्ताक्षर से जारी आदेश में नए जिलों के पुलिस अधीक्षकों की नियुक्ति भी कर दी गई है। 2012 बैच के आईपीएस राजेश कुकरेजा को सारंगढ़-बिलाईगढ़ का एसपी बनाया गया है। वहीं 2018 बैच की आईपीएस अंकिता शर्मा को खैरागढ़-छुईखदान-गंडई का एसपी बनाया गया है। 2018 बैच के आईपीएस येदुवेल्ली अक्षय कुमार को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी का एसपी बनाया गया है। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को संबंधित जिलों में पहले विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (OSD) के रूप में पदस्थ किया गया था।

error: Content is protected !!