Advertisement
छत्तीसगढ़ज़िला प्रशासनबिलासपुर

शेडो कलेक्टर ने, एक दिन में कैंसर पीड़ित के लिए जुटाए 31 हजार

एक दिन की शेडो कलेक्टर चेतना देवांगन ने। मंगलवार को कलेक्टरी के दौरान उन्होंने कैंसर पीड़ित बच्चे के इलाज के लिए फरियाद लेकर आये समाज सेविका व ऑटो चालक पिता की शेडो कलेक्टर ने फरियाद सुनी थी ।तभी से हर सम्भव मद्दद करने की इरादों के साथ राशि जुटाने का निर्णय लिया था। मंगलवार का पूरा दिन कलेक्टोरेट में गुजारने के बाद बुधवार सुबह घर से अपनी मुहिम की शुरुआत की । मम्मी-पापा व चाचा से रुपए लेने के बाद कॉलेज के लिए रवाना हुई। कॉलेज में प्राध्यापकों व छात्र छात्रओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। एक दिन में चेतना ने 31 हजार रुपए इकठ्ठा कर ली है।

शेडो कलेक्टर रहने के दौरान चेतना जब कलेक्टर के साथ उनके चेंबर में बैठी थी उसी वक्त एक समाज सेविका आईं और रिक्शा चालक के 12 वर्षीय कैंसर पीड़ित बच्चे के इलाज के लिए मदद की गुहार लगाई ।  पास बैठी चेतना ने तब मन ही मन संकल्प कर लिया कि वे जरूर कुछ करेगी। आटो चालक के कैंसर पीड़ित बच्चे के इलाज में मदद देने के लिये हाथ बड़ाई चेतना के साथ कई और लोगों ने साथ देने को हाथ बढ़ाया । चेतना ने मद्दत की शुरुआत अपने घर से की। सुबह उठी, घर में बने मंदिर में पूजा-अर्चना की । उसके बाद सीधे अपने पापा व चाचा के पास पहुंची। उन्होंने मदद के रूप में राशि की मांग की। पापा व चाचा से मदद की राशि लेकर शुरुआत करने के बाद वे अपनी मम्मी के पास पहुंची। मम्मी ने ख़ुशी ख़ुशी मुंहमांगी रकम दी । इसके बाद वह मन मे पाक इरादे के साथ गर्ल्स डिग्री  कॉलेज के लिए रवाना हुई।कॉलेज केप्राचार्य,प्राध्यापक व छात्राओं से कॉलेज कैम्पस पहुंचते ही केंसर पीड़ित के लिए मदद का प्रस्ताव रखा वहाँ पर माजूद सभी ने उसे हाथों हाथ लिया।

चेतना के मुहिम को पूरा करने के लिए गर्ल्स डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने एकजुट होकर इस को अंजाम तक चलाने का निर्णय लिया है। गुरुवार से छात्राएं कॉलेज-कॉलेज जाएंगी व कैंसर पीड़ित बच्चे के इलाज के लिए राशि इकठ्ठा करेंगी ।

error: Content is protected !!