Advertisement
छत्तीसगढ़ज़िला प्रशासनबिलासपुर

रामा वर्ल्ड के अंदर से निकलने वाली सड़क को लेकर मास्टर प्लान के जनसुनवाई में हंगामा

बिलासपुर:- मास्टर प्लान को लेकर जनसुनवाई में जमकर हंगामा मचा, तिफरा रामावर्ल्ड के अंदर से निकलने वाली सड़क को लेकर बिल्डर राजेश अग्रवाल व पार्षद शैलेंद्र जायसवाल के बीच जमकर विवाद हुआ। जनसुनवाई में कलेक्टर ने सड़क मामले को देखने की बात कही। जनसुनवाई के बाद बिल्डर राजेश अग्रवाल ने पार्षद को देख लेने की धमकी दी है।
टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के द्वारा शहर का नया मास्टर प्लान लागू करने के लिए शनिवार को स्थानीय विकास भवन में जनसुनवाई रखा गया था। इसमें 169 आपत्तियों पर निराकरण होना था, लगभग सभी आपत्तियों में शॉटआउट कर लिया गया था, लेकिन तिफरा एसएस फन के सामने रामा वर्ल्ड के अंदर से निकलने वाली सड़क को लेकर जमकर वाद-विवाद हुआ। 2001 में वहां सड़क था, इसी आधार पर रामा वर्ल्ड का ले आउट पास हुआ था। यह सड़क गायब हो गया है, इस मामले में हाईकोर्ट में केश भी चला था, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग द्वारा इसमें नया मास्टर प्लान तैयार किया गया था। इस पर आपत्तियां मंगवाई गई थी, शनिवार को विकास भवन में इस मास्टर प्लान पर जनसुनवाई हुई।

35 लोगों ने रामा वर्ल्ड के अंदर से निकलने वाली सड़क के मामले को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे थे। रामा वर्ल्ड की ओर से बिल्डर राजेश अग्रवाल सड़क को हटाने की मांग कर रहे थे। इस पर पार्षद शैलेंद्र जायसवाल व अन्य आपत्ति दर्ज की। उन्होंने कहा कि अधिकारी व बिल्डर मिलकर फर्जी नक्शा तैयार किया जा रहा है। यह सड़क आम लोगों की सुविधा के लिए है, पहले से ही इस पर सड़क बनी थी, रामा वर्ल्ड को उसी आधार पर ले-आउट पास हुआ है।

रामा वर्ल्ड के अंदर से निकलने वाली सड़क डेढ़ किमी की है। तिफरा से यह सैदा की ओर निकलती है, पूर्व में यहां से लोग आना-जाना करते थे, लेकिन रामा वर्ल्ड द्वारा सड़क को ब्लाक किए जाने की जानकारी दी गई डेढ़ किमी सड़क को गायब करने से रामा वर्ल्ड को 100 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का फायदा होगा। क्योंकि इसे वह दूसरे को बेच सकता है। इस तरह का विरोध जनसुनवाई में किया गया।

पार्षद शैलेंद्र जायसवाल ने बताया कि रामा वर्ल्ड के अंदर से निकलने वाली सड़क जन उपयोगी है। इस सड़क से लोग आना-जाना करते रहे हैं, सड़क हटाने का फैसला कैबिनेट में होता है, अधिकारियों से सांठगांठ कर सड़क को गायब किया जा रहा है। इसका विरोध मेरे द्वारा किया गया, इस पर बिल्डर राजेश अग्रवाल द्वारा 50 लोगों के सामने मुझे देख लेने की धमकी दी है। मैं इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराउंगा।

error: Content is protected !!