Advertisement
छत्तीसगढ़पुलिसबिलासपुर

पत्नी की पासपोर्ट में समय लगने पर एसपी को किया ट्वीट..एसपी ने ट्वीट कर दी यात्रा की शुभकामनाएं.

बिलासपुर : सोशल मीडिया की पहुँच आज हर वर्ग तक है इसके माध्यम से लोग अपनी बात आसानी से दूसरों तक पहुँचा सकते हैं। खासकर आम जनता के बीच यह एक क्रांतिकारी माध्यम है जिसके प्रयोग से वे अपनी समस्याएं एवं शिकायतें आसानी से किसी भी अधिकारी तक पहुँचा सकते हैं।

सोशल मीडिया का ऐसा ही उदाहरण हाल ही में रायगढ़ में देखने को मिला जहां खरसिया में रहने वाले अग्रवाल दंपत्ति को विदेश घूमने जाना था, उन्होंने अपना पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए रायगढ़ एसपी कार्यालय में आवेदन किया था। पत्नी के पासपोर्ट वेरिफिकेशन में समय लगने की शिकायत पति ने 14 फरवरी बुधवार को एसपी रायगढ़ से ट्विटर के माध्यम से उन्हें टैग कर ट्वीट किया कि “मेरी पत्नी के पासपोर्ट सत्यापन के लिए मैंने दस्तावेज जमा किए थे, जिसे अभी तक खरसिया के थाने नही भेज गया है हमारी टिकिट बुक हो चुकी है और हमारे पास समय नहीं है, कृपया हमारी सहायता करें” इस पर रायगढ़ के एसपी दीपक कुमार झा ने रिट्वीट कर उनसे दस्तावेज का डिटेल मांगा और त्वरित कारवाई करते हुए उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इसके पश्चात दो दिन के भीतर ही इस मामले को सुलझा लिया गया, इस पर एसपी ने अग्रवाल दंपति को ट्वीट करते हुए लिखा कि ” आपके दस्तावेजों को एसपी कार्यालय से मंजूरी दे दी गई और उन्हें पासपोर्ट ऑफिस रायपुर भेजा दिया गया है। संबंधित अधिकारियों को देरी के लिए शोकॉज नोटिस जारी किया गया है आपकी यात्रा मंगलमय हो” इस पर अग्रवाल दंपति ने एसपी दीपक कुमार झा को रीट्वीट कर बेहतर पुलिसिंग के लिए उनका आभार व्यक्त किया है।

ज्ञातव्य है कि बिलासपुर रेंज के आईजी दीपांशु काबरा ने जनता से सीधे संपर्क बनाने और बेहतर पुलिसिंग के उद्देश्य से कुछ दिन पूर्व अपना ट्विटर अकाउंट लांच किया था। इस पहल की सफलता को देखते हुए उनके निर्देश पर बिलासपुर रेंज के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों के एसपी भी अपना ट्विटर हैंडल कर रहे है। जिसका उद्देश्य आम जनता की समस्या एवं शिकायतों को दूर करना और को जनता से सीधे संपर्क स्थापित कर बेहतर कार्य करना है।

error: Content is protected !!