Advertisement
खेलछत्तीसगढ़बिलासपुरमनोरंजन

शतरंज के महारथी स्व.मुरारीलाल शर्मा की स्मृति में शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन

ताज़ाख़बर36गढ़

उपसम्पादक

मोबिन फ़ारूक़ी

बिलासपुर। शतरंज खिलाड़ियों ने स्व मुरारीलाल शर्मा जी की स्मृति में एक दिवसीय शतरंज़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें नगर के छोटे-बड़े सभी खिलाड़ियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

बिलासपुर शतरंज़ क्लब के युवा शतरंज खिलाड़ियों द्वारा खेल के संस्थापक स्व मुरारीलाल शर्मा जी को याद करते हुए एक दिवसीय रेपिड शतरंज़ प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को बिलासपुर प्रेस क्लब प्रांगण में किया गया जिसमें जिले के साथ साथ बाहर से भी शतरंज खिलाड़ियों ने भी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। स्व मुरारीलाल शर्मा बिलासपुर शहर में शतरंज़ खेल की स्थापना की थी जिनकी स्मृति में प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया है खिलाडीयो में खेल के प्रति उत्साह देखते हुए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया क्योंकि बिलासपुर शहर में काफी समय से शतरंज का आयोजन नही हुआ है जिसकी आवश्यकता और मांग को देखते हुए खिलाडीयो ने स्वमं जिम्मेदारी उठाते हुए प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया है। प्रतियोगिता का प्रारंभ स्व मुरारीलाल शर्मा जी के परिवार के कर कमलों से किया गया जिसके लिए पूरा परिवार आयोजन समिति को अपनी शुभकामानो और आशीर्वाद से नवाजा वही स्व मुरारीलाल शर्मा के पुत्र विपुल शर्मा ने सभी का शतरंज ख़िलाडियो का धन्यवाद देते हुए भविष्य में शतरंज क्लब के आयोजन में स्वमं को सम्मिलित होने का भाव प्रकट किया।

प्रतियोगिता 5 चक्रों में खेली गई जिसमें 15मिनट की प्रत्येक खिलाड़ियों समयसीमा प्रदान की गई थी जिसमे आलोक सिंह क्षत्रिय ने अच्छे खेल का प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि द्वितीय स्थान पर आशीष गाहीने एवं तृतीय स्थान पर अनुभव पटेल थे। प्रतियोगिता में 1 से 10 खिलाड़ियों को मेडल के साथ इनामी राशि प्रदान की गई एवं प्रतियोगिता में 6 वर्ष के आराध्य दुबे को विशेष सम्मान के साथ पोरोस्कृत किया।

प्रतियोगिता के सामपन समाहरोह में मुख्यातिथि बिलासपुर प्रेस क्लब कोषादयक्ष रमन दुबे, बिलासपुर शतरंज़ संघ के अध्यक्ष राकेश शर्मा, ताज़ख़बर36गढ़ के संपादक अखलाख खान एवं स्व मुरारीलाल शर्मा जी के पुत्र विपुल शर्मा ने विजेता खिलाड़ियों को पुरोस्कार प्रदान किए। प्रतियोगिता के सफल संचालन एवं सहयोग में प्रभात दुबे, प्रदीप अग्रवाल, रामकुमार ठाकुर, संजीव मिश्रा, मुख्तार खान, अमन तिवारी, रवि दुबे, एम आर आगर, ललित शर्मा, आर एस ठाकुर एवं समस्त शतरंज खिलाडियो की अहम भूमिका रही है।

error: Content is protected !!