Advertisement
क्राइमछत्तीसगढ़पुलिसबिलासपुर

बिलासपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता,लूटपाट गिरोह का पर्दाफाश, ख़ूनी भी हो सकते हैं आरोपी ?

बिलासपुर – पुलिस ने प्रदेश के शहरों में लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार उनके कब्जे से लगभग 15 बाइक और 2 कारें जब्त की गई हैं। इसकी कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है। साथ ही 7 खरीदारों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों के हाथ खून से रंगे हैं, जिसका खुलासा जल्द ही किया जाएगा।


एसपी आरिफ एच शेख ने मंगलवार को पत्रवार्ता के दौरान अंतरराज्यीय लूटपाट गिरोह का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कुछ माह से बिलासपुर, रायपुर, राजनांदगांव, दुर्ग और कोरबा जिले में एक गिरोह द्वारा लगातार कार और बाइक सवार युवकों से मारपीट कर वाहन लूटने और अपहरण की घटनाएं घट रही थी। इसे गंभीरता से लेते हुए टीआई आरपी शर्मा के नेतृत्व में आरोपियों की पतासाजी के लिए टीम गठित की गई। टीम में शामिल सिटी कोतवाली में पदस्थ प्रधान आरक्षक गोविंद शर्मा और दीपक उपाध्याय को सूचना मिली कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तेलीपारा गली नंबर 2 निवासी निलेश सोनी उर्फ लालू पिता स्व. बाबूलाल सोनी (26) चोरी की बाइक और कार को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में है। पुलिस की स्पेशल टीम ने निलेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पहले तो वह टालमटोल करता रहा। बाद में कड़ाई बरतने पर वह टूट गया और बताया कि वह अपने साथी जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र के डुडगा निवासी पवन यादव उर्फ सावन उर्फ राघव शर्मा पिता शंकर यादव (26) व कोरबा जिले के बालको थाना क्षेत्र के खरमोरा निवासी अनवर उर्फ जैनूल अबीदीन पिता अहमद हुसैन (30) और अन्य साथियों के साथ मिलकर लगातार दो-तीन साल से प्रदेश के विभिन्न जिलों में लोगों का अपहरण कर लूटपाट की घटना को अंजाम देता रहा है। उसने रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, राजनांदगांव जिले से बाइक चोरी करने का अपराध कबूल किया। निलेश के बताए अनुसार पुलिस टीम ने पवन और अनवर को पकड़ लिया। दोनों आरोपियों ने हिर्री थाना क्षेत्र से एक कार सवार को ओवरटेक कर रोका और उसे कार में भरकर बिलासपुर की ओर आ रहे थे। पुलिस की पार्टी को देखकर कार छोड़कर दोनों फरार हो गए थे। इस कार को पुलिस ने पहले ही बरामद कर लिया था। आरोपियों ने दुर्ग और रायपुर जिले में भी इसी तरह की वारदातों को अंजाम दिया था। एसपी शेख ने बताया कि आरोपियों ने विभिन्न स्थानों पर बाइक की बिक्री की थी, जिसे उनकी निशानदेही पर बरामद कर लिया गया है। साथ 7 खरीदारों को भी गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि आरोपियों ने कुछ जगहों पर हत्या करने की बात स्वीकार की है, जिसकी जांच की जा रही है। जल्द ही इसके साक्ष्य मिल जाएंगे।


हिर्री थाना क्षेत्र के ग्राम हरदी में 29 अक्टूबर 2017 को सिमगा थाना क्षेत्र के लिमतरा निवासी राहुल आडिल से एक कार लूट ली थी। इस कार को पूर्व में ही बरामद किया जा चुका था। रायपुर जिले के पंडरी थाना क्षेत्र के पंडरी में 6 फरवरी 2018 को गुड़ियारी निवासी जयकुमार बंजारे से एक स्वीफ्ट कार लूटी गई थी, जिसे आरोपी चला रहे थे। राजनांदगांव जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के रायपुर नाका राजनांदगांव में 21 फरवरी 2018 को राजनांदगांव जिले के मनकी निवासी अमित मनवंश से एक कार और मोबाइल लूट गए थे, जिसे पुलिस ने बरामद किया है। दुर्ग जिले के भटटी थाना क्षेत्र के भिलाई में 16 फरवरी 2018 को सेक्टर 1 भिलाई निवासी लालबहादुर सिंह का अपहरण कर 60 हजार रुपए लूटे थे। कार को घटनास्थल पर ही छोड़ दिया गया था, जिसे पुलिस ने पूर्व में जब्त कर लिया था। रायपुर जिले के गंज थाना क्षेत्र के रायपुर में 12 जनवरी 2018 को रायपुर निवासी संतोष लिलहारे से एक कार लूटी गई थी, जिसे आरोपियों के पास से बरामद किया गया है।


खरीदार:- कोटा थाना क्षेत्र के पड़ावपारा निवासी दिनेश साहू पिता मोहित लाल (41) सरकंडा बंगालीपारा निवासी संजय उर्फ संजू पिता मोहनलाल (38) सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के धूमा निवासी परमेश्वर पटेल पिता स्व. रामनाथ पटेल (24) जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 गुरु घासीदास मोहल्ला निवासी दिनेश उर्फ बल्लू बंजारे पिता परदेशी बंजारे (40) जांजगीर-चांपा जिले के बीरसागर पार खोखरा निवासी गोपाल बरेठ पिता राम प्रसाद (24) सीपत थाना क्षेत्र के कौड़िया निवासी उत्तम पटेल पिता राम प्रसाद (24) रायगढ़ जिले के हाटी निवासी नटवर पटेल पिता नित्यानंद पटेल (30)।

टीआई समेत दो पुलिसकर्मियों को 10 हजार इनाम

लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने वाले टीआई शर्मा के अलावा सिटी कोतवाली थाने में पदस्थ गोविंद शर्मा और दीपक उपाध्याय को 10 हजार रुपए इनाम दिया जाएगा।

error: Content is protected !!