Advertisement
छत्तीसगढ़ज़िला प्रशासनबिलासपुरस्वास्थ्य

कलेक्टर दयानंद की अध्यक्षता में जीवनदीप समिति की बैठक,जिला अस्पताल के लिए खरीदेंगे डायलिसिस मशीन और ऐलाइसा रीडर

जिला अस्पताल के लिए खरीदेंगे डायलिसिस मशीन और ऐलाइसा रीडर

बिलासपुर 23 मार्च। डीएमएफटी से जिला चिकित्सालय के लिए डायलिसिस मशीन और ब्लड बैंक के ऐलाइसा रीडर खरीदा जाएगा। परिवार नियोजन कार्यक्रम के तहत अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अलावा अन्य बैंकों के हितग्राहियों को उनके खाते में राशि हस्तानंतरित की जाएगी। यह निर्णय कलेक्टर पी दयानंद की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला चिकित्सालय के सभाकक्ष में हुई जीवनदीप समिति की कार्यकारिणी बैठक में लिया गया।


कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग को जिला अस्पताल के सीपेज और टॉयलेट की मरम्मत शीघ्र कराने कहा। बैठक में समिति सदस्यों द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने पर दो वार्ड ब्वॉय, दो आया को जीवनदीप समिति के तहत चार हजार रुपए प्रति व्यक्ति प्रति माह की दर से नियुक्त करने का निर्णय भी लिया गया। ई-हॉस्पिटल के सुचारु संचालन के लिए सेकेंडरी लीज लाइन 10 एमबीपीएस स्पीड लगाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया। समिति ने जिला अस्पताल में वृद्धजनों के लिए टॉयलेट व रेलिंग के निर्माण का भी निर्णय लिया। बैठक में जिला चिकित्सालय के विभिन्न विभागों के लिए 1 लाख 21 हजार 365 रुपए से क्रय की गई सामग्री का अनुमोदन किया गया। जीवनदीप समिति के सचिव डॉ. एसएस भाटिया ने पिछली बैठक की कार्रवाई विवरण प्रस्तुत किया।

बैठक में संयुक्त संचालक संभागीय स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. मधुलिका सिंह ठाकुर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीबी बोर्डे, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग मधेश्वर प्रसाद, एएसपी, कार्यपालन यंत्री सीजीएमएससी, स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम, चिकित्सा अधीक्षक आयुर्विज्ञान संस्थान, रेडक्रॉस समन्वयक बिलासपुर समेत अन्य कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!