Advertisement
न्याय एवं कानूनमनोरंजन

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान की बेल पर सुनवाई कर रहे जज का आधी रात में हुआ ट्रांसफर

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान की बेल पर सुनवाई कर रहे जज का आधी रात में हुआ ट्रांसफर

काला हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा काट रहे सलमान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सलमान की जमानत याचिक पर आज सुनवाई होनी है लेकिन सलमान के सामने मुश्किल ये आ गई है कि जिन जज को केस की सुनवाई करनी है उन जज का आधी रात को तबादला कर दिया गया है। राजस्थान के 87 जजों का एक साथ तबादला किया गया है जिसमें सलमान के केस की सुनवाई करने वाले जज रविंद्र कुमार जोशी का भी नाम शामिल है । अब इस मामले की सुनवाई चंद्र कुमार सोनगरा करेंगे।

सलमान के केस पर जज ने शुक्रवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिस वजह से उन्हें बेल नहीं मिल पाई थी। जज का कहना था कि मामले को विस्तार में पढ़े बिना फैसला नहीं सुनाया जा सकता इसलिए शुक्रवार को इस फैसले को सुरक्षित रखा जाएगा। अब ऐसे में जज का ट्रांस्फर होना सलमान की सुनवाई में रुकावट पैदा कर सकता है। क्योंकि अगर आज सलमान के कस पर सुनवाई नहीं हुई तो कल रविवार होने के चलते कल भी सुनवाई टल सकती है। इसके बाद सोमवार को ही उनके केस पर सुनवाई होगी।

बता दें कि 1998 में काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को पांच साल की सजा और 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। सलमान को पांच साल की सजा होने के बाद की उनके वकील ने सेशंस कोर्ट में जमनात याचिका दाखिल कर दी थी जिस पर शुक्रवार को सुनवाई हुई लेकिन जज ने फैसला सुरक्षित रख लिया। जिसके चलते आज फिर सलमान के केस में सेशंस कोर्ट में सुनवाई होनी है। फिल्हाल सलमान जोधपुर की सैंट्रल जेल में बंद हैं। जेल में सलमान खान को बाड़ा नम्बर दो में रखा गया है और कैदी नंबर 106 दिया गया है।

error: Content is protected !!