Advertisement
क्राइमपुलिसबिलासपुर

बिलासपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता एक करोड़ की सट्टापट्टी, लगभग 10 लाख नगद, लैपटॉप, 24मोबाईल संहित 7 मुख्य खाईवाल गिरफ्तार

बिलासपुर। बिलासपुर क्राइम ब्रांच पुलिस ने शहर के मुख्य सट्टा कारोबारियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है जिनके पास से नगद 9 लाख 43 हजार रुपये, 24 मोबाईल, लेपटॉप, केलकुलेटर संहित करोड़ो की सट्टापट्टी भी जब्त किया गया है बताया जा रहा है कि जिले में सट्टा खिलाने के मामले में यह अब तक कि बड़ी कार्यवाई की गई है।

मालूम हो कि शहर में सट्टा कारोबारियों पर नकेल कसने बिलासपुर पुलिस लगातार निगरानी रख रही थी जिसपर आज मुखबिर की सूचना पर सरकण्डा थाना क्षेत्र के कल्याण बाग स्थित मकान में दबिश देकर सट्टा खिला रहे 7 आरोपियो को धर-दबोचा जिनके पास से 9 लाख 43 हजार रुपये, लेपटॉप, 24 मोबाईल सहिंता करोड़ो की लिखित सट्टा पट्टी जब्त की गई।
जबकि सटोरियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख द्वारा सट्टे से जुड़े पुराने अपराधों को देखते शहर के मुख्य सट्टा खाईवाल किशन बजाज और उसके पुत्र राजा बजाज के संबंध में सूचना देने वाले व्यक्ति को 10 हजार रुपये के नगद ईनाम की घोषणा भी की थी। लेकिन मुख्य आरोपियो द्वारा प्रदेश के बाहर रहकर शहर में बेतरतीप तरीके से सट्टा का व्यापक खेल खिलाया जा रहा था। इसके पूर्व पुलिस को सूचना मिली थी कि मुख्य आरोपी सट्टेबाज किशन बजाज एवं पुत्र विक्की उर्फ नारायण दास तथा बब्बू उर्फ मुरली लोकवाणी अपने अन्य साथियों के साथ महाराष्ट्र के नासिक शाह में छिपकर सट्टा खिलाने की रणनीति तैयार कर रहे है जिसपर पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश पर नासिक एसपी को अवगत कराते हुए नासिक में गिरफ्तार भी किया गया था और बिलासपुर पुलिस को नासिक भेजकर आरोपियो को बिलासपुर लाया गया था। तारबाहर थाने में अपराध क्रमक 132/18 एवं 133/18 में धारा 4क जुआ एक्ट तथा 109 भारती दण्ड विधान के प्रकरण तहत मुचलके पर छोड़ भी दिया गया था। पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर ने पत्रकारों को बताया कि आईजी दीपांशु काबरा एवं एसपी आरिफ शेख द्वारा सट्टा कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए क्राइम ब्रांच पुलिस को निगरानी रखने आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए थे जिसके बाद पुलिस सटोरियों पर लगातार नज़र रख रही थी जहाँ आज पुलिस को आरोपी किशन चंद्र बजाज, बब्बू उर्फ मुरली लोकवानी, संजय कुमार कृष्णानी, शिव कुमार साहू, विक्की उर्फ नारायण दास, आकाश शर्मा, विजय बजाज को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है।

पुलिस टीम से आरोपियो को पकड़ने में मुख्यरूप से नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन नसर सिद्दीकी, उप पुलिस अधीक्षक क्राइम ब्रांच प्रवीण चंद्र रॉय, उप निरीक्षक हेमंत आदित्य, धनेश साहू, अशोक चौरसिया, अशोक मिश्रा, विनोद यादव, अनिल साहू, वीरेंद्र साहू, धर्मेंद्र साहू, राहुल जगत, बलबीर सिंह, विकास यादव, कमल साहू, विजय पाण्डेय की सराहनीय भूमिका रही

error: Content is protected !!