Advertisement
बिलासपुरराजनीति

बिल्हा विधानसभा: भाजपा के 15 साल के शासनकाल में भी मुंह खोलकर खड़ी हैं समस्याएं… आप प्रत्याशी जसबीर सिंग का वादा… सत्ता आई तो 100 दिन में सारी समस्याएं हो जाएंगी खत्म…


बिलासपुर/ प्रदेश की हाईप्रोफाइल विधानसभा सीटों में से एक बिल्हा है, जहां भाजपा के 15 साल के शासनकाल के बाद भी समस्याएं मुंह खोलकर खड़ी हुई हैं। लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। जनता समस्याओं से बेहाल है। वे कह रहे हैं कि आखिर कौन सी सरकार उनके विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को सुलझाएगी। इस बीच आम आदमी पार्टी के बिल्हा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग जनता के बीच पहुंचकर वादा कर रहे हैं कि यदि वे सत्ता में आएंगे तो उनकी सारी समस्याओं का समाधान मात्र 100 दिन में कर दिया जाएगा। आम आदमी पार्टी की बिल्हा टीम ने यह प्रण लिया है कि चुनाव के तुरंत बाद सिर्फ 4 महीनों के भीतर ही जिन समस्याओं से आम जनता जूझ रही है, उन समस्याओं पर तुरंत ठोस कदम उठाकर समस्याओं को खत्म किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाओं के अभाव में आमजन का जीवन रोज प्रभावित हो रहा है। परिवारों की अर्थव्यवस्था अव्यवस्थित हो गई है। आज आम जनता को छोटे-छोटे काम जैसे बार-बार हर काम के लिए आधार कार्ड की फ़ोटो कॉपी या फ़ोटो जमा करवानी होती है और कार्यालयों की लंबी लाइन में लगे लगे उनकी एक से ज्यादा दिन की आय रुक जाती है। यह भी आजकल एक गंभीर समस्या बन गई है। इसे भी चुनाव के बाद 100 दिनों के अंदर ही हल किया जाएगा। जसबीर सिंग ने कहा कि पानी, राशन, पेंशन, शौचालय और आवास से जुड़ी समस्याओं से आम जनता को मुक्ति मिलेगी, तब तो वह विकसित होने के बारे में सोच सकती है। समस्याओं से मुक्ति के बाद हम आधारभूत शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य जैसे मुख्य विषयों पर तेजी से काम करेंगे। आम आदमी पार्टी का लक्ष्य पूर्ण बिल्हा का विकास और व्यवस्थित करने का है, जहां हर काम समय से पहले ही जाए और आम जनता किसी भी प्रकार से दुखी न हो और सुखमय जीवनयापन करे।

ये हैं समस्याएं

पीने के पानी तथा निस्तार के पानी की समस्या।

राशन कार्ड या राशन से जुड़ी समस्या।

वृद्ध और निशक्तजन को समय पर पेंशन नहीं मिलने की समस्या।

शौचालय निर्माण या समय पर भुगतान नहीं होने की समस्या/घूसख़ोरी की समस्या।

आवास निर्माण से जुड़ी समस्या।

error: Content is protected !!